Create

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने LBW से बचने के बाद हॉटस्पॉट तकनीक पर उठाया सवाल

Australia v England - 3rd Test: Day 2
Australia v England - 3rd Test: Day 2

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन हॉटस्पॉट को लेकर प्रतिक्रिया दी। वह अपने एल्बीडब्ल्यू के फैसले को बदलने में सफल रहे लेकिन हॉटस्पॉट ने उनको डरा दिया था। बेन स्टोक्स की गेंद पर अम्पायर ने उनको आउट दिया था लेकिन वह रिव्यू लेकर बच गए। हैरिस ने हॉटस्पॉट तकनीक से उम्मीद नहीं होने की बात कही है।

हैरिस को बेन स्टोक्स की गेंद पर अम्पायर पॉल रेफेल ने आउट दिया था। बल्लेबाज ने रिव्यू लिया लेकिन हॉटस्पॉट तकनीक से दिखा कि बल्ले पर गेंद नहीं लगी है और पास से निकल गई। इसके बाद बल्लेबाज के बल्ले का किनारा चेक करने के लिए स्निको मीटर का इस्तेमाल किया गया जहाँ गेंद ने बल्ले का किनारा लेने की पुष्टि हुई और अम्पायर के फैसले को बदल दिया गया।

इस पर हैरिस ने प्रतिक्रिया देते हुए स्टोक्स से मैदान पर ही कहा कि मैं पूरी तरह सुनिश्चित नहीं था लेकिन बल्ले पर एक बड़ा निशान था। मुझे लगा कि यह पैड और बल्ले दोनों से लगी होगी। हॉटस्पॉट से उमीद नहीं होती। स्टंप्स माइक पर यह बातचीत रिकॉर्ड हो गई।

Marcus Harris telling it how it is 😂#Ashes https://t.co/W73KLAbZyc

ऑस्ट्रेलिया की पारी में हैरिस टॉप स्कोर करने वाले बल्लेबाज रहे। उनके बल्ले से 76 रन आए। उनको जेम्स एंडरसन ने आउट किया। आज के दिन में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में 206 रन और जोड़े। टीम पहली पारी में 267 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह उनको पहली पारी के आधार पर 82 रनों की शानदार लीड मिली। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट हासिल किये।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए इंग्लिश टीम बिखर गई। मिचेल स्टार्क ने शुरुआत में ही उनको लगातार दो झटके दिए। स्टंप्स तक इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 31 रन रहा। अभी इंग्लिश टीम मेजबान टीम से 51 रन पीछे है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment