Create

"मैं वास्तव में नाराज हुआ था लेकिन किसी पर आरोप नहीं लगा सकते," ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बयान

Australia Training Session, Pat Cummins
Australia Training Session, Pat Cummins

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। कोरोना वायरस की वजह से कमिंस नहीं खेल पाए थे। वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उस घटना के बाद कमिंस ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है। कमिंस ने कहा कि वह मैं नाराज तो हुआ था लेकिन किसी को दोष नहीं दिया जा सकता।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के अनुसार कमिंस ने कहा कि मैं वास्तव में नाराज था। पता नहीं कि किसके ऊपर हूँ। किसी पर आरोप नहीं लगा सकते। एक बार जब यह स्पष्ट हो गया कि राज्य के नियम हैं, तो आपको उनका पालन करना होगा। कमिंस ने यह भी कहा कि एक बार उनको लगा था कि कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उनको खेलने की अनुमति मिल जाएगी लेकिन ऐसा नहीं था।

Australia Training Session Cummins bowling
Australia Training Session Cummins bowling

गौरतलब है कि एडिलेड टेस्ट मैच से पहले पैट कमिंस बाहर डिनर के लिए गए थे। वहां एक कोरोना संक्रमित से वह मिले थे। उस व्यक्ति ने कमिंस से हाथ भी मिलाया था। इसके बाद वह संक्रमित हो गए। मिचेल स्टार्क और नाथन लायन भी खाने के लिए गए थे लेकिन दोनों कमिंस और संक्रमित व्यक्ति से दूर बैठे थे। इसलिए ये दोनों संक्रमण का शिकार नहीं हुए और एडिलेड टेस्ट मैच में खेलने के योग्य माने गए। पैट कमिंस की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ ने की।

उल्लेखनीय है कि एडिलेड में मैच डे-नाईट था। पिंक बॉल से खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पराजित किया था। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में 2-0 से आगे हो गई। इंग्लैंड की टीम अब दबाव में होगी। अगला टेस्ट मैच 26 दिसम्बर को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के रूप में खेला जाएगा। मेलबर्न में होने वाले इस मुकाबले में पैट कमिंस फिर से कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment