Create

इंग्लैंड के खराब खेल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने लगाई फटकार

Australia v England - 3rd Test: Day 2
Australia v England - 3rd Test: Day 2

एशेज सीरीज (Ashes Series) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड की टीम की काफी आलोचना देखने को मिल रही है। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उन्होंने ब्रिस्बेन में अपने टीम सलेक्शन से ही खुद को आउट कर लिया था।

पोंटिंग ने चैनल सेवन से कहा कि इंग्लैंड ने ब्रिस्बेन में टीम चयन से ही खुद को बाहर कर लिया था। इसके बाद एडिलेड और मेलबर्न में ऐसा हुआ। शुरू से ही अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चुनें और फिर देखें कि वह ग्रुप आपको कितनी दूर ले जा सकता है। एंडरसन और ब्रॉड का ब्रिस्बेन में नहीं खेलना चौंकाने वाला है।

उनके विचार, योजना और संरचना सब गलत था। मेलबर्न में आने से पहले वे सीरीज में 2-0 से पिछड़े हुए थे और एक बार फिर से खराब खेले। उनको गहरी सोच रखनी होगी।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम ने एशेज सीरीज में लगातार खराब खेल का प्रदर्शन किया है। पहले टेस्ट मैच में ब्रिस्बेन में हारने के बाद लगातार दो और मैचों में उनको पराजय का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में कहीं मुकाबले में ही नजर नहीं आई।

Australia win the third Test and retain the Ashes.Scorecard: ms.spr.ly/6012ZZQUA#Ashes | #AUSvENG https://t.co/hExjpxHMrw

मेलबर्न में खेले गए तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में खेलते हुए महज 68 रन के स्कोर पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में एक पारी और 14 रनों से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 185 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 267 रन बनाकर 82 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 68 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से विजयी बढ़त बनाई है। सीरीज में फ़िलहाल दो मैच और बचे हुए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment