Create
Notifications

मार्कस हैरिस की बल्लेबाजी को लेकर रिकी पोंटिंग की बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - 3rd Test: Day 1
Australia v England - 3rd Test: Day 1
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) के तीसरे टेस्ट की पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। टीम के लिए वह टॉप स्कोरर रहे और 76 रन बनाकर आउट हुए। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने उनकी बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाईट के मुताबिक़ रिकी पोंटिंग ने कहा कि निश्चित रूप से यह हैरिस की बेस्ट पारी है। शतक हो सकता था जो उसे दूर चला गया। आउट होने से ठीक पहले उनका स्कोरिंग रेट गिर गया और टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों द्वारा बल्लेबाजों पर दबाव डालने के बारे में है, लेकिन बल्लेबाजों ने इससे निपटने का एक तरीका खोजा और फिर स्ट्राइक रोटेट की। वहां ऐसा नहीं हुआ और इसके कारण कुछ विकेट गिरे। ट्रेविस हेड के बाद मार्कस हैरिस आउट हो गए।

पोंटिंग ने हैरिस की फिफ्टी को लेकर कहा कि अर्धशतक के बाद ऐसा लगा कि वह रिलैक्स हो गए हैं। अर्धशतक से पहले और बाद में काफी गलतियाँ भी थी। वह एक बेहतरीन स्पेल के सामने टिककर खड़े रहे।

Australia v England - 3rd Test: Day 2
Australia v England - 3rd Test: Day 2

गौरतलब है कि मेलबर्न टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 267 रन बनाकर आउट हो गई। सबसे ज्यादा रन मार्कस हैरिस के बल्ले से आए। वह 76 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हैरिस ही एकमात्र बल्लेबाज थे जो अर्धशतक जड़ने में सफल रहे।

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को 82 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 4 विकेट हासिल किये। जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए इंग्लिश बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 31 रन के कुल स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...