Create

"उस्मान ख्वाजा की शतक के बाद भी टीम में जगह मुश्किल है," पूर्व कप्तान का बयान

Australia v England - 4th Test: Day 2
Australia v England - 4th Test: Day 2
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को लगता है कि ट्रेविस हेड के आन से उस्मान ख्वाजा को टीम से बाहर होना पड़ेगा। रिकी पोंटिंग को लगता है कि सिडनी टेस्ट में उस्मान ख्वाजा की वापसी का शतक शायद उनकी जगह न बचा पाए क्योंकि ट्रेविस हेड शानदार रहे हैं। ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट में शतक जमाया है।

पोंटिंग का कहना है कि ट्रेविस ने अब तक सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। वास्तव में मैंने उनको ब्रिस्बेन में बल्लेबाजी करते हुए देखा जो सबसे अच्छा था और फिर जिस तरह से उन्होंने उस छोटे सा कैमियो एडिलेड में खेला था। टीम के लिए मैदान पर जाकर उस समय स्कोर करने की जरूरत थी।

ख्वाजा की टीम में जगह बची रहने को लेकर पोंटिंग ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी कॉल है। लेकिन आपको अपनी पहली चुनी हुई टीम पर वापस जाना होगा क्योंकि सीरीज की शुरुआत में यह सबसे मजबूत एकादश थी जिसे ऑस्ट्रेलिया मैदान पर उतार सकता था। उस्मान की बल्लेबाजी से पता चलता है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छे हैं।

Usman Khawaja on breaking out the @KingJames 'Silencer' celebration after his Test century .... and why it wasn't just people in the crowd booing Pat Cummins as he hogged the strike! #Ashes | @alintaenergy https://t.co/CTle3R4Anc

उल्लेखनीय है कि ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस के साथ अहम साझेदारियां निभाई। ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में उनकी शतकीय पारी का काफी अहम योगदान रहा।

पोंटिंग ने ख्वाजा के करियर को लेकर कहा कि इसमें निरन्तरता की कमी एक अहम मुद्दा रही है। इससे उनको आलोचना भी झेलनी पड़ी है। हालांकि पोंटिंग ने चुनौतीपूर्ण समय में ख्वाजा के क्रीज पर खड़े होने की क्षमता की सराहना भी की। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी 8 विकेट पर 416 रन बनाकर घोषित की। ख्वाजा ने 137 रन की पारी खेली। दिन का खेल समाप्त होने तक जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने बिना किसी नुकसान के 13 रन बनाए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...