आशीष नेहरा को मिला था भारत की टी20 टीम का कोच बनने का ऑफर, दिग्गज गेंदबाज ने लिया ये फैसला

आशीष नेहरा ने भारतीय टीम का कोच बनने से इंकार कर दिया
आशीष नेहरा ने भारतीय टीम का कोच बनने से इंकार कर दिया

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) खत्म होने के बाद अभी तक ये तय नहीं है कि इंडियन टीम (Indian Cricket Team) का अगला हेड कोच कौन होगा। राहुल द्रविड़ को दोबारा हेड कोच बनने का ऑफर दिया गया है। वहीं एक और बड़ी खबर भी निकलकर सामने आई है। खबरों के मुताबिक पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) को भी भारत की टी20 टीम का हेड कोच बनने का ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया है।

आशीष नेहरा आईपीएल में पिछले दो साल से गुजरात टाइटंस के कोच हैं और उनकी कोचिंग में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब जीत लिया और दूसरी बार वो फाइनल तक भी पहुंचे। टाइटंस की इस सफलता का श्रेय आशीष नेहरा को काफी दिया गया और उनके कोचिंग स्टाइल की जमकर तारीफ की गई। शायद यही वजह है कि बीसीसीआई ने आशीष नेहरा को टी20 टीम का कोच बनने का ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया है।

राहुल द्रविड़ को कोच के तौर पर बरकरार रखना चाहती है बीसीसीआई - रिपोर्ट

आपको बता दें कि भारतीय टीम का अगला हेड कोच कौन होगा, इसको लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 तक ही था। हालांकि बीसीसीआई ने उन्हें टीम का कोच बने रहने का ऑफर दिया है और उनसे कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के लिए कहा है लेकिन राहुल द्रविड़ की तरफ से अभी तक इसको लेकर कोई जवाब नहीं आया है। वहीं बीसीसीआई ने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए साउथ अफ्रीका टूर के लिए राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण दोनों ही दिग्गजों के वीजा तैयार रखे हैं, ताकि आगे चलकर कोई दिक्कत ना हो। अब देखने वाली बात होगी कि टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन होने वाला है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता