COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: आशीष नेहरा ने इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को दी अहम सलाह

FEATURED WRITER
39   //    30 Jul 2018, 11:13 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने वाली है। इससे अहम सीरीज से पहले कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, जिन्हें इंग्लैंड में खेलने का अच्छा अनुभव है, उन्होंने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को टेस्ट सीरीज के लिए अहम सलाह दी है।

ईएसपीएन के साथ बातचीत में नेहरा ने इशांत शर्मा के बारे में कहा, "इशांत शर्मा टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज है और कप्तान उनसे लंबे स्पैल की उम्मीद कर रहे होंगे। हालांकि उन्हें खुद को संभाल कर रखना होगा, साथ ही में उन्हें कम रन देने पर भी ध्यान देना होगा। वो अगर विकेट नहीं लेते और रन भी नहीं देते, तो वो टीम के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। उन्हें अपनी लेंथ पर ध्यान देना होगा।"

इशांत के अलावा उमेश यादव के पास अनुभव है और उन्होंने टेस्ट मैचों में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। एसेक्स के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में उन्होंने 35 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

उमेश यादव को लेकर नेहरा ने कहा, "उमेश को लगातार अच्छी गेंदबाजी करनी होगी और बल्लेबाज को ज्यादा मौका नहीं देना चाहिए। वो कुछ रन देते हैं, तो उन्हें कोच और कप्तान से वो आत्मविश्वास मिलना चाहिए। उमेश को लाइन से नहीं भटकना चाहिए और विकेट के लिए जाना चाहिए।"

चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी के लिए नेहरा ने साफ तौर पर कहा कि उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा। कप्तान विराट कोेहली को भी उनको संभाल कर इस्तेमाल करना होगा।

भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को उनके घर में हराने का सबसे अच्छा मौका टीम की गेंदबाजी को देखकर ही कहा जा रहा है। भले ही इस टीम में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर की कमी खलने वाली है, लेकिन टीम के तेज गेंदबाजों में इतना अनुभव है और काबिलियत है कि वो भारत को सीरीज में जीत दिला सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...