Create

"मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि इंग्लैंड में सिर्फ स्विंग गेंदबाजों की जरूरत होती है"

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय गेंदबाजी लाइन अप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड में सिर्फ स्विंग गेंदबाजों के ऊपर ही निर्भर रहना सही नहीं है। आशीष नेहरा का कहना है कि वो इस बात से सहमत नहीं हैं कि इंग्लैंड में सिर्फ स्विंग गेंदबाजों की ही जरूरत होती है।

आशीष नेहरा ने कहा कि मोहम्मद सिराज भले ही बेहतरीन स्विंग कराते हैं लेकिन टीम इंडिया को पहले टेस्ट मुकाबले में अपने अनुभवी तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। उन्होंने कहा,

मोहम्मद सिराज अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन उन्हें अभी और इंतजार करना होगा। सबको पता है कि सिराज एक बहुत ही बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं लेकिन यहां पर आप जसप्रीत बुमराह की बात कर रहे हैं जिन्होंने पिछले 5-6 साल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आपको जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा से ही शुरूआत करनी होगी।

इंग्लैंड में सफल होने के लिए स्विंग गेंदबाज होना जरूरी नहीं है - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने आगे कहा कि इंग्लैंड में सफल होने के लिए स्विंग गेंदबाजों की जरूरत नहीं है। उन्होंने इसके लिए जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड का उदाहरण दिया। नेहरा ने कहा,

मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि इंग्लैंड में आपको केवल स्विंग गेंदबाजों की जरूरत है। अगर आप स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर को देखें तो वो स्विंग गेंदबाज नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज हैं। इसलिए डिपेंड करता है कि आप कैसी गेंदबाजी करते हैं। ऐसा तो है नहीं कि बुमराह और शमी गेंद को स्विंग नहीं करा सकते हैं या फिर अगर पिच अच्छी होगी तभी वो विकेट ले पाएंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 4 अगस्त से होगी। बीसीसीआई ने पहले टेस्ट मैच के पिच की तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। पिच देखकर ऐसा लगता है कि इस पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। घास की वजह से ग्राउंड और पिच में ज्यादा फर्क नजर नहीं आ रहा है। अब देखना ये है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment