Create

सौरव गांगुली को लेकर आशीष नेहरा ने बताई मजेदार बात, दिया बड़ा बयान

Ashish Nehra and Sourav Ganguly of India celebrate the wicket of Scott Styris of New Zealand
Ashish Nehra and Sourav Ganguly of India celebrate the wicket of Scott Styris of New Zealand
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने सौरव गांगुली को लेकर एक मजेदार खुलासा किया है। अपने पूर्व कप्तान को लेकर आशीष नेहरा ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सौरव गांगुली कुछ भी कहने पर बिल्कुल भी रिएक्ट नहीं करते थे।

आशीष नेहरा के मुताबिक सौरव गांगुली को कोई कुछ भी कहता था वो बिल्कुल भी रिएक्ट नहीं करते थे और ड्रेसिंग रूम में जाकर बात करते थे। उन्होंने बताया,

सबसे अहम चीज जो मैंने दादा से सीखी वो ये थी कि किसी भी हालात में अपने आपको शांत कैसे रखना है। वो एक ऐसे इंसान थे कि आप उनको कुछ भी बोलिए वो रिएक्ट नहीं करते थे। वो आपको काफी आराम से सुनते थे लेकिन उसका जवाब नहीं देते थे। मैं उनसे काफी अपसेट रहता था। वो ग्राउंड पर कुछ नहीं बोलते थे और फिर शाम को कहते थे आशू क्या कर रहा है, आजा मेरे कमरे में।

सौरव गांगुली किसी भी चीज को दिल पर नहीं लेते थे - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा के मुताबिक सौरव गांगुली मैदान में हुई चीज को अंदर नहीं लेकर आते थे और वहीं पर उन सारी चीजों को छोड़ देते थे। उन्होंने आगे बताया,

एक चीज जो मैंने सौरव गांगुली से सीखी है कि मैदान का गुस्सा वहीं पर छोड़कर आना चाहिए और उसे बाहर नहीं लाना चाहिए। आप जानते हैं कि मैदान में गुस्से में कई चीजें हो जाती हैं लेकिन उसे दिल पर कभी नहीं लेना चाहिए। उन्हें वास्तव में पता था कि टीम को कैसे चलाया जाता है और किस प्लेयर से क्या चाहिए वो इसको लेकर भी बिल्कुल स्पष्ट थे। अगर कोई खिलाड़ी उनसे नाराज होता था तो वो उसे दिल पर नहीं लेते थे।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...