Create
Notifications

IPL 2020 - आशीष नेहरा ने टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया चयन, कई दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं किया शामिल

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
Nitesh

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने कई प्रमुख खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को उन्होंने प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में आशीष नेहरा ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के एल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का चयन किया। के एल राहुल ने इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बनाए, वहीं डेविड वॉर्नर ने भी 500 से ज्यादा रन बनाए।

तीसरे नंबर पर आशीष नेहरा ने सूर्यकुमार यादव का चयन किया जिन्होंने इस आईपीएल सीजन मुंबई इंडियंस के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया। यही वजह रही कि नेहरा ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को नहीं चुना। चौथे नंबर पर आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स को रखा और पांचवे नंबर पर बैटिंग के लिए मुंबई इंडियंस के ईशान किशन को चुना। एबी डीविलियर्स ने इस सीजन कई मैच अपने दम पर आरसीबी को जिताए और ईशान किशन ने भी कई जबरदस्त पारियां खेली। फिनिशर के तौर पर उन्होंने हार्दिक पांड्या का चयन किया।

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब की आइडियल प्लेइंग इलेवन नहीं बना पाने के लिए के एल राहुल को थोड़ी जिम्मेदारी लेनी होगी - आकाश चोपड़ा

गेंदबाजी की अगर बात करें तो आशीष नेहरा ने राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी में से किसी एक प्लेयर का चयन किया। स्पिनर्स के तौर पर उन्होंने सनराइजर्स के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान और आरसीबी के युजवेंद्र चहल का चयन किया।

आशीष नेहरा की आईपीएल 2020 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
के एल राहुल, डेविड वॉर्नर, सूर्यकुमार यादव, एबी डीविलियर्स, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन/मोहम्मद शमी।

ये भी पढ़ें: अगर मेगा ऑक्शन होता है तो किंग्स इलेवन पंजाब को क्रिस गेल को रिलीज कर देना चाहिए - आकाश चोपड़ा


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...