Create

आशीष नेहरा ने भारत के लिए ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने को लेकर जताई निराशा

आशीष नेहरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान
आशीष नेहरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने बताया है कि अपने करियर में उन्हें किस चीज को लेकर काफी निराशा हुई। आशीष नेहरा के मुताबिक वो अपने करियर में ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाने को लेकर निराश हैं। नेहरा ने कहा कि इंजरी की वजह से वो ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए।

क्रेड के लॉन्ग एपिसोड में आशीष नेहरा ने अपने टेस्ट करियर को लेकर प्रतिक्रिया दी। आशीष नेहरा अपने करियर में मात्र 17 ही टेस्ट मैच खेल पाए थे और चोट की वजह से वो आगे ज्यादा नहीं हिस्सा ले पाए। उन्होंने कहा,

जिस तरह से मेरा करियर रहा उससे मैं काफी खुश और संतुष्ट हूं लेकिन आपको हमेशा लालच होता है। मैं टेस्ट क्रिकेट ज्यादा खेलना चाहता था लेकिन दुर्भाग्य से इंजरी की वजह से मेरा टेस्ट करियर उतना लंबा नहीं रहा। यहां तक कि मुझे काफी जल्द रुकना पड़ा था।

आशीष नेहरा भारत के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं

आशीष नेहरा भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज रहे हैं। 2003 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ उनके परफॉर्मेंस को आज भी काफी याद किया जाता है। 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली में उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था।

इससे पहले आशीष नेहरा ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर भी बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने एक मजेदार बात गांगुली के बारे में बताई थी।

सबसे अहम चीज जो मैंने दादा से सीखी वो ये थी कि किसी भी हालात में अपने आपको शांत कैसे रखना है। वो एक ऐसे इंसान थे कि आप उनको कुछ भी बोलिए वो रिएक्ट नहीं करते थे। वो आपको काफी आराम से सुनते थे लेकिन उसका जवाब नहीं देते थे। मैं उनसे काफी अपसेट रहता था। वो ग्राउंड पर कुछ नहीं बोलते थे और फिर शाम को कहते थे आशू क्या कर रहा है, आजा मेरे कमरे में।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment