Create
Notifications

"टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए योजनाओं में नहीं हैं"- मोहम्मद शमी को लेकर दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

मोहम्मद शमी ने लम्बे समय से भारत के लिए टी20 मुकाबला नहीं खेला है
मोहम्मद शमी ने लम्बे समय से भारत के लिए टी20 मुकाबला नहीं खेला है
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 में ज्यादा समय नहीं रह गया है। भारतीय टीम के लिए पिछले साल यह टूर्नामेंट काफी खराब रहा था। ऐसे में इस संस्करण में टीम कोई कमी नहीं करना चाहेगी। हालाँकि उससे पहले टीम के पास तैयारियों के लिए कुछ ही मुकाबले हैं। ऐसे में मैनेजमेंट कई खिलाड़ियों को आजमा रहा है, ताकि अहम टूर्नामेंट के लिए एक मजबूत स्क्वाड बनाया जा सके। इन सब के बीच अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को लेकर अभी तक स्पष्ट नहीं है कि वह इस साल वर्ल्ड कप के लिए योजनाओं में हैं या नहीं।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि शमी ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में न खेलें, लेकिन मैनेजमेंट को शमी पर अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए निश्चित तौर पर विचार करना चाहिए।

क्रिकबज पर बात करते हुए नेहरा ने कहा,

ऐसा लगता है कि वह इस समय (टी20 वर्ल्ड कप के लिए) योजनाओं में नहीं है। लेकिन, अगर मैनेजमेंट को शमी की जरूरत है, तो हम सभी एक गेंदबाज के रूप में उनकी क्षमताओं को जानते हैं। अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौका नहीं मिलता, तो मैं समझ सकता हूं। वह टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे, और अगर आप युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं, तो उन्हें अगले साल 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए निश्चित रूप से शमी पर विचार करना चाहिए।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मिले शमी को मौका - आशीष नेहरा

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है। टीम को सबसे पहले 1 से 5 जुलाई के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद टी20 और वनडे के मुकाबले खेले जायेंगे। वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होनी है और आशीष नेहरा का मानना है कि मोहम्मद शमी को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबलों में मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा,

इस साल हमारे पास ज्यादा वनडे नहीं हैं और शमी आईपीएल के बाद फिलहाल ब्रेक पर हैं। भारत उन्हें टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज में खिला सकता है। आप इंग्लैंड जैसी उच्च गुणवत्ता वाली सफेद गेंद वाली टीम के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेंगे, और आप निश्चित रूप से उन्हें हराना पसंद करेंगे। और इसके लिए आपको अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की जरूरत है। मैं निश्चित रूप से शमी को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल करूँगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...