"मुख्य एक्टर" - गुजरात टाइटंस के लिए IPL 2024 में शाहरुख़ खान की भूमिका को लेकर आशीष नेहरा की मजेदार प्रतिक्रिया

आईपीएल के 17वें सीजन में शाहरुख़ खान गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे
आईपीएल के 17वें सीजन में शाहरुख़ खान गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे

आईपीएल (IPL) 2024 में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर ऑलराउंडर शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) गुजरात टाइटंस का हिस्सा होंगे। टीम के हेड कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने शाहरुख़ की भूमिका को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह मुख्य खिलाड़ियों में से एक होंगे।

पंजाब किंग्स के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले तमिलनाडु के शाहरुख़ खाने ने अभी तक तीन सीजन खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ मौकों पर अपनी बड़े शॉट खेलने की क्षमता से सभी को प्रभावित किया लेकिन निरंतर ऐसा करने में नाकाम रहे। इसी वजह से हालिया ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था। हालाँकि, ऑक्शन के दौरान गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या के एक विकल्प के रूप में शाहरुख़ को निशाना बनाया और उन्हें 7.40 करोड़ की बड़ी रकम में अपने साथ शामिल किया। उनके नाम आईपीएल में 33 मैचों में 134.81 के स्ट्राइक रेट से 426 रन दर्ज हैं।

गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा खिलाड़ियों को खास भूमिका सौंपने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने दाएं हाथ के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी के लिए भी ऐसा ही सोच रखा है।

मीडिया से बातचीत के दौरान नेहरा से पूछा गया कि इस साल टीम के लिए फिनिशर की भूमिका कौन निभाएगा। उन्होंने कहा कि शाहरुख़ उस विभाग में उनकी तरफ से 'मुख्य एक्टर' होंगे। नेहरा ने कहा,

हम शाहरुख़ खान को मुख्य एक्टर बनते देखने जा रहे हैं।

गुजरात टाइटंस के कोच ने स्वीकार किया कि आईपीएल एक लम्बा टूर्नामेंट है और इसी वजह से हर एक खिलाड़ी महत्वपूर्ण है। इस सम्बन्ध में उन्होंने कहा,

आईपीएल काफी लंबा टूर्नामेंट है। ऐसा नहीं है कि हम तीन, चार, पांच मैच खेल रहे हैं। मई और जून में भी स्थितियां मुश्किल होती हैं। यह खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगा, खासकर तेज गेंदबाजों के लिए। चोट भी लग सकती है। इसलिए हमारे पास जो भी खिलाड़ी हैं वह महत्वपूर्ण हैं और जो हमारे पास हैं वे अनुभवी हैं। स्पेंसर जॉनसन, अगर आप देखो तो वह जहां भी खेले हैं, उन्होंने अच्छा किया है। अज़्मतुल्लाह ओमरजई के पास एक ऑलराउंडर के रूप में दुनिया के सभी कौशल हैं और हमें बहुत उम्मीद है कि उनका आईपीएल सीजन शानदार होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar