INDvSL: आशीष नेहरा ने किस्सों से की कमेंट्री जीवन की शुरुआत

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले आशीष नेहरा ने कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज के पहले मैच से पूर्व क्रिकेट कमेंट्री का आगाज कर दिया। मैदान पर और संन्यास के बाद किस्सों के लिए मशहूर नेहरा ने वीरेंदर सहवाग के साथ मिलकर पुरानी और मजाकिया बातों का समां बांध दिया। सचिन तेंदुलकर के बारे में भी घटित हुए एक बेहद शानदार किस्से का उन्होंने जिक्र किया।

आशीष नेहरा ने यह कहते हुए कमेंट्री शुरू की है कि उन्हें क्रिकेट से कुछ मिला है उसे वापस देने का यह सही समय है इसलिए यह कार्य करना ही उन्होंने उचित समझा। 2013 में 16 नवम्बर को पूर्व महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के साथ 2003 में हुए किस्से के बारे में कहा कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर को विश्वकप के दौरान दक्षिण अफ्रीका में टेबल टेनिस में हरा दिया था और उसके बाद भाग गया था। सचिन ने अगले एक सप्ताह तक मुझे खेलने के लिए कहा लेकिन मैं आज तक उनके साथ टेबल टेनिस नहीं खेला। नेहरा ने कहा कि सचिन टेबल टेनिस आज भी बहुत अच्छा खेलते हैं।

इसके अलावा वीरेंदर सहवाग ने भी सचिन के साथ जुड़ी पुरानी यादों को ताजा करते हुए 2011 विश्वकप के एक किस्से को याद करते हुए कहा कि एक मैच के दौरान मैं खेल रहा था और गाने गा रहा था लेकिन सचिन से बातचीत कम कर रहा था। सचिन कुछ देर तो नहीं बोले लेकिन बाद में कहा कि अगर तुमने बात नहीं की तो मैं तुम्हें बल्ले से मारूंगा। सचिन खेलते समय सामने वाले बल्लेबाज से लगातर बात करते रहते थे। कमेंट्री बॉक्स में वीरेंदर सहवाग पहले से सभी का उम्दा तरीके से मनोरंजन करते रहे हैं लेकिन अब नेहरा के आने से माहौल और अच्छा होगा।

भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश के बाद श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

Edited by Staff Editor