Create
Notifications

आशीष नेहरा ने सौरव गांगुली के बयान से जताई असहमति, भारत को बेस्ट टीम करार दिया था

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था
भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था
Nitesh
ANALYST

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के उस बयान से असहमति जताई है जिसमें उन्होंने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को सबसे बेस्ट टीम करार दिया है। आशीष नेहरा के मुताबिक वो इस राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

भारतीय टीम ने ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 157 रनों से बुरी तरह हरा दिया। जीत के लिए 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 210 रन पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है और वे ऐतिहासिक रूप से सीरीज जीतने से महज एक कदम दूर हैं।

भारतीय टीम की इस जीत के बाद सौरव गांगुली ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। सौरव गांगुली ने ट्वीट करके भारत को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "शानदार प्रदर्शन...स्किल सबसे बड़ा फर्क पैदा करता है लेकिन लेकिन सबसे बड़ा अंतर प्रेशर झेलने की क्षमता का रहा। इस वक्त की भारतीय टीम बाकी टीमों से काफी आगे है।"

न्यूजीलैंड की टीम काफी बेहतर है - आशीष नेहरा

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान आशीष नेहरा ने कहा कि वो सौरव गांगुली की इस राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा "सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम बाकी टीमों के मुकाबले सबसे बेहतर है तो मैं इस राय से इत्तेफाक नहीं रखता हूं। अगर आप आंकड़ों को देखें तो न्यूजीलैंड ने आपको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हराया था। मुझे लगता है कि ये सौरव गांगुली की सोच है। मेरे हिसाब से भारत के अलावा न्यूजीलैंड की टीम उतनी ही बेहतर है।"

सौरव गांगुली के इस ट्वीट के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि केवल टेस्ट क्रिकेट में ही ऐसा है। लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में भारत सबसे बेहतर नहीं है।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now