Create
Notifications

"भारत-पाकिस्तान मैच खेलते वक्त ऐसा लगता है जैसे हम कोई जंग लड़ने जा रहे हैं"

अशोक डिंडा पाकिस्तान के खिलाफ विकेट सेलिब्रेट करते हुए
अशोक डिंडा पाकिस्तान के खिलाफ विकेट सेलिब्रेट करते हुए
SENIOR ANALYST
Modified 03 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashoke Dinda) ने भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। डिंडा के मुताबिक जब हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने जा रहे होते हैं तो ऐसा लगता है कि जैसे कोई जंग पर जा रहे हैं। हालांकि मैदान के बाद दोनों ही देशों के खिलाड़ियों के बीच दोस्ताना माहौल रहता है।

अशोक डिंडा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद ये बयान दिया। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मुकाबले अपने करियर में खेले हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में डिंडा ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का अनुभव शेयर किया। उन्होंने कहा,

मैच के बाद दोनों ही देशों के खिलाड़ी एक दूसरे से आपस में मिलते हैं। लेकिन मैदान में उनका व्यवहार ऐसा रहता है कि जैसे वो एक दूसरे को जानते ही ना हों। भारत और पाकिस्तान के मैचों की ये चीज मुझे काफी पसंद है।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ खिला सकती है - सबा करीम

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को दुनिया का सबसे बड़ा मुकाबला माना जाता है। डिंडा के मुताबिक जब दोनों टीमों के बीच मैच होता है तो ये बिल्कुल वॉर की तरह लगता है। उन्होंने कहा,

बचपन से ही मैंने भारत और पाकिस्तान के बीच काफी जबरदस्त और रोमांचक मुकाबले देखे थे। इसके बाद मुझे उनके खिलाफ कुछ मैचों में खेलने का मौका मिला। जब हम भारत-पाकिस्तान मैचों में खेलने जाते हैं तो ये बिल्कुल वॉर की तरह लगता है। कोई भी टीम हारना नहीं चाहती है।

अशोक डिंडा ने सभी तरह के क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

आपको बता दें कि अशोक डिंडा ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अशोक डिंडा ने घरेलू क्रिकेट के अलावा भारतीय टीम और आईपीएल में क्रिकेट खेला। घरेलू क्रिकेट में अशोक डिंडा ने पहले बंगाल का प्रतिनिधित्व किया और बाद में वह गोवा की तरफ से भी खेले। प्रोफेशनल क्रिकेट में अशोक डिंडा 15 से भी ज्यादा सालों तक खेले। उनकी उम्र इस समय 36 साल है।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 03 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now