भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ने सभी तरह के क्रिकेट से लिया संन्यास

अशोक डिंडा
अशोक डिंडा

भारतीय तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashoke Dinda) ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अशोक डिंडा ने घरेलू क्रिकेट के अलावा भारतीय टीम (Indian Team) और आईपीएल में क्रिकेट खेला। घरेलू क्रिकेट में अशोक डिंडा ने पहले बंगाल का प्रतिनिधित्व किया और बाद में वह गोवा की तरफ से भी खेले। प्रोफेशनल क्रिकेट में अशोक डिंडा 15 से भी ज्यादा सालों तक खेले। उनकी उम्र इस समय 36 साल है।

अशोक डिंडा ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू श्रीलंका के खिलाफ 2009 में किया था। इस दौरान उन्होंने टी20 क्रिकेट से शुरुआत की। इसके बाद वह जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे क्रिकेट से दूसरे प्रारूप में आए और 13 मैच इस प्रारूप में भी खेले। राजकोट में 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला। भारत के लिए उन्होंने कुल 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

अशोक डिंडा घरेलू क्रिकेट में लम्बा खेले

बंगाल के लिए अशोक डिंडा काफी लम्बा खेले थे। बंगाल क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच राणादेब के साथ अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर अशोक डिंडा को 2019 में टीम से बाहर कर दिया गया था। तेज गेंदबाज को कोच से माफ़ी मांगने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया।

डिंडा ने बंगाल के लिए 116 प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिसमें उन्होंने 28।28 की औसत से 420 विकेट हासिल किए। लिस्ट ए मैचों में उन्होंने अपने करियर में 98 मैचों में उन्होंने बंगाल के लिए 151 विकेट चटकाए। अंतिम बार वह मैदान पर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के टी20 मुकाबले में गोवा के लिए खेलते हुए नजर आए थे।

लम्बे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर रहने वाले इस तेज गेंदबाज को बाद में आईपीएल में भी टीमों ने जगह नहीं दी। उन्हें आईपीएल के लिए बंगाली में कमेंट्री करते हुए भी देखा गया था। डिंडा बंगाल के धाकड़ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma