Create
Notifications
Advertisement

एशिया कप 2018: 3 बल्लेबाज़ जो इस टूर्नामेंट में धमाल मचा सकते हैं

  • ये तीनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के मुख्य खिलाड़ी कहे जा सकते हैं
Modified 16 Sep 2018, 17:20 IST

एशिया कप की शुरुआत हो चुकी है, ये टूर्नामेंट का 14वां सीज़न है जो यूएई में जारी है। इस टूर्नामेंट में 6 टीम्स खेल रहीं हैं, ये टीम्स हैं- भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान और हांगकांग। आख़िरी बार एशिया कप बांग्लादेश में आयोजित किया गया था, जिसे टीम इंडिया ने जीता था। इस बार ये टूर्नामेंट वनडे फ़ॉर्मेट में खेला जा रहा है। हांगकांग ने एशिया कप क्वालीफ़ायर जीतकर इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफ़ाई किया है।

हांलाकि ये अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि इस बार की चैंपियन कौन सी टीम होगी, फिर भी टीम इंडिया को जीत का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। पाकिस्तान को भी जीत की उम्मीदें काफ़ी ज़्यादा हैं क्योंकि उनकी टीम काफ़ी संतुलित दिख रही है। श्रीलंका ने ये ख़िताब 5 दफ़ा अपने नाम किया है, इसलिए इस टीम को हल्के में लेना भूल होगी। बांग्लादेश ने साल 2016 में फ़ाइनल का सफ़र तय किया था, और अब वो बेहतर टीम बन चुकी है।

यूएई की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मददगार है, इसलिए इन पर ज़्यादा रन बनने की उम्मीद है। कई बल्लेबाज़ ऐसे हैं जो एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हम यहां उन 3 बल्लेबाज़ों को लेकर चर्चा कर रहे हैं जो टूर्नामेंट में धमाल मचा सकते हैं।

#3 कुसल परेरा



कुसल परेरा श्रीलंकाई टीम के अहम सदस्य हैं, अगर श्रीलंका को एशिया कप जीतना है तो परेरा को हर हाल में बेतरीन बल्लेबाज़ी करनी होगी। परेरा एक आक्रामक बल्लेबाज़ हैं टीम के लिए ओपनिंग करते हैं। संगाकारा और जयवर्धने के संन्यास लेने के बाद वो टीम के रेग्युलर खिलाड़ी बन गए हैं।

उनकी तुलना अकसर महान बल्लेबाज़ सनथ जयसूर्या से की जाती है, क्योंकि उनका तरीका जयसूर्या से काफ़ी मिलता है। वो मुश्किल हालात में भी बिना दबाव के बल्लेबाज़ी करते हैं। परेरा ने वनडे में दूसरा सबसे तेज़ शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया । उन्होंने 78 वनडे मैच में 28 की औसत और 91 के स्ट्राइक रेट से 2035 रन बनाए हैं

1 / 3 NEXT
Published 16 Sep 2018, 17:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit