Create
Notifications

Asia Cup 2018: इन 3 संभावित कारणों से पाकिस्तान दे सकता है भारत को शिकस्त

ANALYST
Modified 19 Sep 2018
एशिया कप के 14वें संस्करण की शुरुआत हो चुकी है। इस बार यह अपने पारंपरिक एकदिवसीय फॉर्मेट में खेला जा रहा है। हमेशा की तरह इस बार भी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के लिए लोगों में क्रेज देखा जा रहा है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने अपना पहला मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग के साथ खेला था, जिसमें पाकिस्तान ने बड़ी ही आसानी से जीत दर्ज की। हालांकि भारत ने भी एशिया कप 2018 में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अपना पहला मुकाबले देखा लेकिन भारत को इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। आलम तो यह था कि भारत हॉन्ग कॉन्ग का पहला विकेट 174 रन पर हासिल कर पाया था, जबकि पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 116 रनों पर ऑलआउट ही कर दिया था।
वहीं आज ग्रुप ए के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट में पहली और दोनों टीमों की दूसरी भिंड़त देखी जाएगी। लेकिन संभावना जताई जा रही है पाकिस्तान इस मुकाबले में भारत को हरा सकता है। आइए जानते हैं उन संभावित तीन कारणों को जिसके चलते पाकिस्तान के हाथों भारत को इस मुकाबले में शिकस्त मिल सकती है।
#3 वर्तमान फॉर्म
पाकिस्तान ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेली थी। इस सीरीज में पाकिस्तान ने 5-0 के मार्जिन से जिम्बाब्वे को हार का मजा चखाया था। इसके अलावा पाकिस्तान ने टी20 त्रिकोणीय सीरीज में भी जीत हासिल की थी। पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाज भी गजब फॉर्म में है।
दूसरी तरफ, एशिया कप से पहले भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-2 से गंवा दी थी। वहीं कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के इस दौरे के बाद सीधे टीम में शामिल हो रहे हैं। टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर भी फिलहाल काफी संघर्ष कर रहा है। वहीं विराट कोहली की कमी के कारण भी टीम में काफी दबाव देखा जा सकेगा।
1 / 3 NEXT
Published 19 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now