COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Asia Cup 2018: पांच रिकॉर्ड जिन पर रहेगी भारतीय खिलाड़ियों की नजर

24   //    31 Aug 2018, 21:42 IST

15 सितंबर से एशिया कप की शुरुआत होने वाली है। इस बार एशिया कप कुछ खास है क्योंकि इस बार एशिया की 6 क्रिकेट टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के अलावा छठी टीम एशियन क्रिकेट काउंसिल क्वालिफायर टूर्नामेंट की विजेता टीम होगी।

2018 एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में दो जगहों पर होगा। इनमें दुबई में दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम और अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम में एशिया कप के मुकाबले खेले जाएंगे। इस बार एशिया कप के मैच 50 ओवर के प्रारूप में खेले जाएंगे। हालांकि इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं।

आइए एक नजर डालते हैं उन पांच संभावित रिकॉर्ड पर:

#1 युजवेंद्र चहल – 50 विकेट



युजवेंद्र चहल भारतीय सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। हाल के प्रदर्शनों के चलते युजवेंद्र चहल भारत की गेंदबाजी आक्रमण की अहम हिस्सा बन चुके हैं। अब चहल एक नए रिकॉर्ड को अपने नाम करने की ओर बढ़ चुके हैं। चहल अगर एशिया कप में पांच विकेट हासिल करते हैं तो वह वनडे में अपने 50 विकेट पूरा कर लेंगे। वहीं अगर चहल एशिया कप में अपने 50 विकेट पूरे करते हैं तो वो ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाजों में से एक भी बन सकते हैं।

1 / 5 NEXT
Fetching more content...