Create
Notifications
Advertisement

एशिया कप 2018: भारत के खिलाफ मैच के लिए अफगानिस्तान की संभावित XI

  • अफगानिस्तान अपनी मजबूत टीम मैदान पर उतारकर भारत को हराने का हर संभव प्रयास करेगा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 25 Sep 2018, 11:02 IST

Ente

सुपर फोर मुकाबलों में 2 बार लगातार पराजय का सामना करने वाली अफगानिस्तान की टीम इस बार भारत के सामने खेलेगी। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उन्हें यह मैच जीतना जरुरी होगा। अब तक खेले गए मैचों में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। दुर्भाग्य से सुपर फोर के 2 मैचों में बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ जीत के नजदीक आकर उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा है।

टीम इंडिया के खिलाफ अफगानिस्तान की मजबूत एकादश उतारने की पूरी सम्भावना नजर आ रही है। सलामी बल्लेबाजी में मोहम्मद शहजाद और इन्सानुल्लाह जनत की जोड़ी देखी जा सकती है। मध्यक्रम की बात करें तो रहमत शाह तीन नम्बर पर खेलेंगे। चौथे स्थान पर हश्मातुल्लाह शाहिदी ने अब तक बेहद उम्दा खेल दिखाया है इसलिए टीम ने विपक्षी टीमों को कड़ी टक्कर दी है। कप्तान असगर अफगान और मोहम्मद नबी की जगह भी लगभग पक्की नजर आ रही है।

अफगानिस्तान ने ग्रुप मुकाबलों में श्रीलंका और बांग्लादेश को पटखनी देकर हैरान किया था। सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच अंतिम ओवर में खत्म हुआ था। बांग्लादेश की टीम मुश्किल से महज 3 रन से जीती ती। अफगानिस्तान की टीम ने तेजी से उभरते हुए बड़ी टीमों के सामने भी एक अनुभवी टीम की तरह प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं कहा जा सकता। टीम इंडिया ने अब तक खेले गए सभी 4 मैचों में जीत दर्ज की है। अन्य सभी टीमों का जीत प्रतिशत सौ फीसदी नहीं रहा है।

भारतीय टीम शुरू से अब तक दुबई में ही खेली है। अन्य टीमों को कुछ मुकाबले अबू धाबी में भी खेलने पड़े हैं। देखना दिलचस्प रहेगा कि अफगानिस्तान की अंतिम एकादश में टॉस के वक्त कौन से ग्यारह खिलाड़ियों के नामों की घोषणा होगी।

अफगानिस्तान की संभावित एकादश

मोहम्मद शहजाद, इन्सुल्लाह जनत, रहमत शाह, हश्मातुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समिउल्लाह शेनवारी/नजीबुल्लाह जदरण, राशिद खान, गुलबदीन नायब, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान।


Published 25 Sep 2018, 11:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit