COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एशिया कप 2018 फाइनल: भारत के खिलाफ मैच के लिए बांग्लादेश की संभावित XI

न्यूज़
447   //    28 Sep 2018, 11:20 IST

Enter caption


एशिया कप के फाइनल मुकाबले में आज बांग्लादेश का मुकाबला भारतीय टीम से होगा। शाम 5 बजे से दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। 2016 के एशिया कप में भी बांग्लादेश की टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन तब उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस बार भी भारतीय टीम बांग्लादेश के मुकाबले कहीं ज्यादा संतुलित नजर आ रही है।

बांग्लादेश की टीम में उनके दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल पहले ही मैच के बाद बाहर हो गए थे तो वहीं दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था। इससे टीम को काफी तगड़ा झटका लगा है। कप्तान मशरफे मुर्तजा भी पिछले मैच में चोटिल हो गए थे, वहीं टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे मुशफिकुर रहीम भी चोटिल हो गए थे, उनकी जगह पर लिटन दास ने कीपिंग की थी। अगर ये खिलाड़ी आज के मैच में नहीं खेलते हैं तो बांग्लादेश की जीत की उम्मीदें काफी कम हो जाएंगी।

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने अब तक काफी निराश किया है। किसी भी मैच में टीम बेहतरीन शुरुआत करने में नाकाम रही है। ऐसे में आज सलामी बल्लेबाजों के ऊपर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी। गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो मुस्तफिजुर रहमान काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं। पिछले मैच में उन्होंने 4 विकेट चटकाए थे। बांग्लादेश के पार्ट टाइम गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और शाकिब अल हसन की कमी नहीं खलने दी थी।


आइए जानते हैं बांग्लादेश की टीम आज किन-किन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है:

लिटन दास, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, इमरुल काएस, महमदुल्लाह, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मेंहदी हसन, रूबेल हसन और मुस्तफिजुर रहमान

Topics you might be interested in:
Fetching more content...