क्रिकेट

Asia Cup 2018: चोट की वजह से दिनेश चांडीमल हुए टूर्नामेंट से बाहर

चांडीमल की जगह श्रीलंकाई टीम में दूसरे खिलाड़ी को शामिल कर लिया गया है

एशिया कप शुरू होने से पहले श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऊँगली में चोट के चलते दिनेश चांडीमल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को चांडीमल के स्थान पर टीम में शामिल कर लिया गया है। श्रीलंकाई क्रिकेट के टी20 मुकाबले के दौरान चांडीमल को चोट लगी थी।

जांच में पता चला कि उनके हाथ मी बीच वाली ऊँगली टूट गई है और उसे ठीक होने में अभी समय लगेगा। बॉल टैम्परंग मामले में 6 मैचों का बैन झेलने के बाद इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मुकाबले में हिस्सा लिया था। इससे पहले दक्षिण अफ़्रीकी टीम के खिलाफ पूरी सीरीज में उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। वापस आने के बाद एशिया कप में उनकी टीम को फायदा होता लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।


पहले बच्चे के जन्म का समय नजदीक होने की वजह से श्रीलंका के ऑफ़ स्पिनर अकिला धनंजय भी कुछ समय तक टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। 15 सितम्बर से एशिया कप शुरू होगा, बांग्लादेश के साथ श्रीलंकाई टीम का पहला मुकाबला होगा।

श्रीलंकाई टीम पिछले कुछ समय से एक बदलाव के दौर से गुजर रही है, ऐसे में मुख्य खिलाड़ी के बाहर होने से टीम को झटका तो लगा है। एशिया कप एक अहम टूर्नामेंट है, भारत और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमें भी इसमें है।

परिवर्तित टीम

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला, दनुश्का गुनाथिलका, थिसारा परेरा, दसुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, दिलरुवान परेरा, अमिला अपोन्सो, कसुन रजिता, सुरंगा लकमल, दुश्मंता चमीरा, लसिथ मलिंगा।