क्रिकेट

Asia Cup 2018: 'हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ काफी कारगर साबित हो सकते हैं'

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजी को लेकर भी बड़ा बयान दिया

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने आगामी एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 19 सितंबर को होने वाले इस हाईवोल्टेज मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

पीटीआई से बातचीत में मिचेल जॉनसन ने कहा कि उमेश यादव और हार्दिक पांड्या जैसे गेंदबाज भारतीय टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं, क्योंकि यूएई की पिचें इनके मुताबिक होंगी। पांड्या इस वक्त इंग्लैंड में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वो वहां की परिस्थितियों का पूरा फायदा उठा रहे हैं। जॉनसन ने कहा कि पांड्या पिच से गति प्राप्त करने में माहिर हैं और सही समय पर सही लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं। इससे निश्चित तौर पर पाकिस्तान के बल्लेबाज दबाव महसूस करेंगे। इसके अलावा उमेश यादव किस तरह से गेंदबाजी करेंगे इसको लेकर भी मैं काफी उत्साहित हूं।


जॉनसन ने आगे कहा कि उमेश यादव की सबसे खास बात ये है कि वो अहम मौकों पर अपनी विविधता या रिवर्स स्विंग से विपक्षी टीम को आउट करने में सक्षम हैं। जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर उमेश यादव स्पिनरों के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म तैयार कर सकते हैं। वहीं जॉनसन ने पाकिस्तानी टीम के बारे में भी बात की और कहा कि पाकिस्तान यहां पर पीएसएल खेल चुकी है, इसलिए वो यहां की परिस्थितियों से भली-भांति वाकिफ होंगे और इसका फायदा उन्हें मिल सकता है।

गौरतलब है भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को एशिया कप में मैच खेला जाएगा। मिचेल जॉनसन स्टार स्पोर्ट्स पर इस दौरान कमेंटेटर की भूमिका में नजर आएंगे। पाकिस्तान की टीम जहां अभी से इसकी तैयारी में जुट गई है तो वहीं भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है। चैंपियंस ट्रॉफी के बाद एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी।