Create
Notifications
Advertisement

एशिया कप 2018: भारत के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तान की संभावित XI

  • भारत के सामने पाकिस्तानी टीम उतनी मजबूत नजर नहीं आ रही और बदलाव की पूरी सम्भावना है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 23 Sep 2018, 10:11 IST

Enter c

एशिया कप में पाकिस्तान की टीम सुपर फोर में अपना दूसरा मैच रविवार को भारत के खिलाफ खेलेगी। पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत मिली थी। शोएब मलिक ने जरुरी 10 रन बनाकर पाकिस्तान को एक कड़े मुकाबले में जिताया था लेकिन इस बार सामना भारतीय टीम से होना है।

संभावित एकादश की बात करें, तो पाकिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान और इमाम उल हक़ रनों के लिए तरस रहे हैं। इन दोनों को एक बार फिर मौका मिलने की पूरी सम्भावना है। मध्यक्रम में किसी भी तरह की छेड़छाड़ की गुंजाइश बहुत कम नजर आ रही है लेकिन ऑलराउंडर और गेंदबाजी में बदलाव किये जा सकते हैं।

मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की खराब फॉर्म पाकिस्तान के लिए चिंता बनी हुई है। उनके नहीं चलने की वजह से शुरुआत में विकेट नहीं मिल पा रहे हैं। विपक्षी टीम को शुरुआत अच्छी मिलना पाकिस्तान के लिए अच्छे संकेत नहीं कहे जा सकते। बल्लेबाजी में शोएब मलिक अनुभव का भरपूर फायदा उठा रहे हैं, पिछले मुकाबले में उन्होंने फिनिश किया था लेकिन बाकी बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी समझना जरुरी है। हसन अली भी उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। सामने भारतीय टीम है इसलिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभागों में सोच समझकर अंतिम चयन करना होगा।

शादाब खान ने अभी तक ख़ास प्रभावित नहीं किया है इसलिए उनके स्थान पर मोहम्मद नवाज को आजमाया जा सकता है। इसके अलावा आमिर की जगह शाहीन अफरीदी और एक अन्य बदलाव भी हो सकता है। पूरी स्थिति मैच के समय ही साफ़ हो पाएगी। यहां हम अंतिम ग्यारह के संभावितों की सूची से आपको को रूबरू कराएंगे। मैच के समय पाकिस्तान की टीम में कौन से खिलाड़ी होंगे यह टॉस के समय स्पष्ट होगा।

पाकिस्तान की सम्भावित एकादश

फखर जमान, इमाम उल हक़, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (कप्तान), फहीम अशरफ/हैरिस सोहैल, आसिफ अली, शादाब खान/मोहम्मद नवाज, हसन अली, उस्मान खान, शाहीन अफरीदी/मोहम्मद आमिर।


Published 23 Sep 2018, 10:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit