COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एशिया कप 2018: भारत vs अफगानिस्तान मैच हाईलाइट

न्यूज़
452   //    26 Sep 2018, 10:56 IST

Enter captio

भारत और अफगानिस्तान के बीच दुबई में खेला गया एशिया कप 2018 सुपर फोर का पांचवां बेहद रोमांचक मुकाबला टाई रहा। अफगानिस्तान के 252/8 के जवाब में बेहतरीन शुरुआत के बावजूद भारतीय टीम आखिरी ओवर में 252 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। 

भारतीय टीम के लिए इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी की। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान शिखर धवन समेत कई खिलाड़ियों को इस मैच में आराम दिया गया था। यही वजह रही कि एम एस धोनी को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया। कप्तान के तौर पर उनका ये 200वां वनडे मैच था।

पहले विकेट के लिए के एल राहुल और अंबाती रायडू की जोड़ी ने 110 रनों की बेहतरीन साझेदारी की और इस समय मैच एकतरफा लग रहा था। के एल राहुल ने 60 और अंबाती रायडू ने 57 रनों की पारी खेली। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद अफगानिस्तान की टीम मैच में वापस आ गई। एम एस धोनी 8, मनीष पांडेय 8 और केदार जाधव 19 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक ने 44 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन अहम मौके पर वो आउट हो गए। रविंद्र जडेजा एक छोर पर टिके रहे और टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा।

अफगानिस्तान की टीम नियमित अंतराल पर विकेट निकालती रही और इसी वजह से भारतीय टीम पर दबाव बना रहा। आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और महज एक विकेट शेष था। राशिद खान अफगानिस्तान की तरफ से पारी का आखिरी ओवर लेकर आए। पहली गेंद पर एक भी रन नहीं बना लेकिन दूसरी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने चौका जड़ दिया। अब 5 गेंद पर 3 रन चाहिए थे। चौथी गेंद पर जडेजा ने एक रन ले लिया और स्ट्राइक खलील अहमद को दे दी। अब एक रन टाई के लिए चाहिए थे और ऐसा लगा कि राशिद खान खलील को आउट कर देंगे लेकिन खलील ने तेजी से एक रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया और स्ट्राइक भी जडेजा दे दी। अब दो गेंद पर जीत के लिए 1 रन चाहिए थे और भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित नजर आ रही थी लेकिन पांचवी गेंद पर जडेजा ने हवा में शॉट खेल दिया और कैच आउट हो गए। इस तरह से ये मैच टाई हो गया।

मैच की पूरी हाईलाइट इस लिंक पर क्लिक करके देखें

Topics you might be interested in:
Fetching more content...