COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया कप 2018 प्रीव्यू: भारत vs बांग्लादेश फाइनल मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

FEATURED WRITER
प्रीव्यू
2.42K   //    27 Sep 2018, 19:49 IST

Enter caption
Enter caption

एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है। भारत ने जहां अबतक 4 मुकाबले जीते हैं, तो एक मुकाबला टाई रहा है। दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम ने 3 मुकाबले जीते हैं और दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

हालांकि फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हराकर आ रही है, तो भारत का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ टाई रहा था। फाइनल मुकाबले में भारत के लिए टीम में स्टार खिलाड़ियों की वापसी होगी, लेकिन फिर भी मध्यक्रम का प्रदर्शन टीम के लिए अभी भी सिरदर्द बना हुआ है। भारत इस बात की उम्मीद कर रहा होगा कि एक बार फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जीत दिलाए।

बांग्लादेश के लिए भी फाइनल की राह आसान नहीं होने वाली है, क्योंकि इस अहम मुकाबले में उन्हें तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की कमी खलने वाली है, जोकि चोटिल होने के कारण अब टीम का हिस्सा नहीं है। हालांकि फिर भी मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन और महमुदुल्लाह की फॉर्म से जरूर टीम को राहत मिलेगी, लेकिन दूसरे बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर 4 में भी मुकाबला देखने को मिला था, जिसमें भारत ने रविंद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन के दम पर एकतरफा जीत दर्ज की थी। इसके अलावा आपको बता दें कि साल 2016 में हुए एशिया कप के फाइनल में भी भारत ने बांग्लादेश को हराकर खिताब कर कब्जा किया था।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच हमेशा की तरह सपाट ही होगी। स्पिन गेंदबाजों को मदद जरुर मिल सकती है। दोनों ही टीमों की नजर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने पर होगी, क्योंकि इन हालातों में लक्ष्य का पीछा करना बिल्कुल भी आसान नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण 

भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे मुकाबला शुरू होगा। स्टार स्पोर्ट्स 1 और 3 पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। मोबाइल पर देखने वाले दर्शक इसे हॉटस्टार एप्प पर लाइव देख सकते हैं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...