Create
Notifications
Advertisement

एशिया कप 2018: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

  • भारत के लिए रविन्द्र जडेजा ने एक साल बाद खेलते हुए घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 23 Sep 2018, 09:54 IST

Enter ca
रोहित शर्मा और धोनी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की

एशिया कप में सुपर फोर के पहले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में बांग्लादेश की टीम 173 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 36.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक नाबाद 83 रन बनाए। भारत के लिए 29 रन देकर 4 विकेट झटकने वाले रविन्द्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई बांग्लादेशी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लिटन दास महज 7 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने चलता किया। इसके बाद नजमुल होसैन भी चलते बने। लम्बे समय बाद टीम के लिए वन-डे खेल रहे भारतीय ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने शाकिब अल हसन (17) और मुश्फिकुर रहीम (21) को आउट कर स्कोर 65/5 कर दिया। इसके बाद महमुदुल्लाह कुछ देर टिके लेकिन 25 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए। बांग्लादेश का सातवां विकेट 101 रन पर गिर गया था लेकिन मशरफे मोर्तजा (26) और मेहदी हसन (42) ने आठवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े। भुवनेश्वर कुमार ने मोर्तजा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद पूरी टीम पचासवें ओवर की पहली गेंद तक 173 रन बनाकर आउट हुई। रविन्द्र जडेजा ने 29 रन देकर 4 विकेट चटकाए. बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 3-3 विकेट चटकाए।


Enter
जडेजा ने चार विकेट झटके

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने मजबूत शुरुआत की। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। धवन को शाकिब अल हसन ने 40 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा किया। इसके बाद रोहित शर्मा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस टूर्नामेंट में यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। दो मैचों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले अम्बाती रायडू 13 रन बनाकर रूबेल होसैन की गेंद पर चलते बने। इस समय कुल स्कोर 106 रन था। रोहित शर्मा और धोनी ने तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़ टीम को जीत के नजदीक पहुंचा दिया। माही छक्के से जीत दिलाने के प्रयास में 33 रन बनाकर मोर्तजा की गेंद पर मिथुन द्वारा लपके गए। इसके बाद दिनेश कार्तिक क्रीज (1*) पर आए मगर जीत के लिए सिर्फ 4 रन चाहिए थे। रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रनों की पारी खेली। भारत ने 36.2 ओवर में 3 विकेट पर 174 रन बनाकर मैच जीत लिया। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन, रूबेल होसैन और मशरफे मोर्तजा ने 1-1 सफलता हासिल की।


Published 21 Sep 2018, 20:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit