COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एशिया कप 2018 प्रीव्यू: भारत vs पाकिस्तान मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

2.07K   //    19 Sep 2018, 01:46 IST

हांगकांग के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीतकर एशिया कप में शुरुआत करने वाली भारतीय टीम का मुकाबला अब मजबूत और बेहतरीन टीम पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान ने भी हांगकांग को हराकर ही अभियान का आगाज किया था। भारत और पाकिस्तान की जीत में जमीन और आसमान का फर्क देखने को मिला है। भारत ने जहां महज 26 रन से जीत दर्ज की, दूसरी तरफ पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हराया था।

विराट कोहली के बिना टीम इंडिया थोड़ी असहज नजर आ रही है। पाकिस्तान के पास बाबर आजम, फखर जमान, इमाम उल हक और शोएब मलिक जैसे नाम शामिल हैं जो किसी भी मैच का पासा पलटने में सक्षम हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में फखर जमान के बल्ले से निकला शतक कौन भूल सकता है।

टीम इंडिया में इस मैच के लिए कुछ बदलाव होते हुए दिख रहे हैं। दिनेश कार्तिक की जगह हार्दिक पांड्या और खलील अहमद की जगह जसप्रीत बुमराह के आने से संतुलन रहेगा। इसके अलावा सिद्धार्थ कौल को भी हटाया जा सकता है। बल्लेबाजी मजबूत करने के लिए केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। इन सबके आने पर टीम इंडिया पाकिस्तान को कड़ी टक्कर डे पाएगी क्योंकि हांगकांग के खिलाफ मैच में सबकी साँसें अटक गई थी।

राहत की बात शिखर धवन की बल्लेबाजी है क्योंकि वे शतक लगाकर मानसिक तौर पर मजबूत दिख रहे हैं। रोहित शर्मा का बल्ला चलना जरुरी है क्योंकि पाकिस्तान के लिए 300 से कम का स्कोर छोटा ही रहेगा। परिस्थितियां उनके अनुकूल है, घरेलू क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम यहीं खेलती है।

दुबई में पिच से गेंदबाजों को ख़ास मदद नहीं है। बल्लेबाजी आसान नजर आ रही है और गेंदबाजों को सिर्फ सही जगह का चुनाव करते हुए गेंद डालनी है। मौसम गर्म रहेगा और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करना लाभदायक है। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में अब तक 11 मैच खेले गए हैं जिनमें से 5 भारत और 5 पाकिस्तान ने जीते हैं। एक मुकाबला अनिर्णीत रहा है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे मुकाबला शुरू होगा। स्टार स्पोर्ट्स 1 और 3 पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। मोबाइल पर देखने वाले दर्शक इसे हॉटस्टार एप्प पर लाइव देख सकते हैं।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...