Create
Notifications

एशिया कप 2018: भारत vs पाकिस्तान मैच हाईलाइट 

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने 201 रनों की साझेदारी की
शिखर धवन और रोहित शर्मा ने 210 रनों की साझेदारी की
SENIOR ANALYST
Modified 24 Sep 2018
न्यूज़

भारत ने दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर फोर के तीसरे मैच में पाकिस्तान को 9 विकेट के रिकॉर्ड अंतर से बुरी तरह हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 237 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को रोहित शर्मा और शिखर धवन के शतक एवं पहले विकेट की 210 रनों की साझेदारी बदौलत 40वें ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

पिछले मैच की तरह इस बार भी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के 3 विकेट महज 58 रन के स्कोर तक गिर गए थे। सलामी बल्लेबाज फखर जमान काफी सजग होकर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन कुलदीप यादव की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। हालांकि रीप्ले में पता चला की गेंद उनके दस्तानों को लगकर जा रही थी, लेकिन उन्होंने रिव्यू ही नहीं लिया था। शोएब मलिक (78) और सरफराज अहमद (44) ने चौथे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को मैच में जरूर वापस ला दिया लेकिन आखिर के ओवरों में पाकिस्तानी टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को एक सधी हुई शुरुआत दी। शुरुआत में दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेला लेकिन बाद में मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। हालांकि शुरु में रोहित शर्मा को दो जीवनदान भी मिला और उसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। पहले शिखर धवन ने अपना शतक पूरा किया और फिर कप्तान रोहित शर्मा ने भी सेंचुरी जड़ दी। शिखर धवन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

मैच की पूरी हाईलाइट आप इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं

Published 24 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now