Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया कप 2018 कब होगा

SENIOR ANALYST
334   //    13 Sep 2018, 11:28 IST

एक बार फिर से एशिया कप के मुकाबले की घड़ी नजदीक आ चुकी है, जिसमें एशिया की दिग्गज टीमें आपस में भिड़ेंगी। उनके बीच एशियाई क्रिकेट का सिरमौर बनने की जंग होगी। एशिया कप 2018 के कार्यक्रम का ऐलान हो चुका है और 15 सितंबर से इसकी शुरुआत होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा।

इस बार के एशिया कप में कुल मिलाकर 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और हांगकांग की टीम इस बार एशिया कप में खेल रही हैं। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग हैं, तो दूसरी तरफ ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं। पहला मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुबई में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 16 सितंबर को पाकिस्तान और हांगकांग के बीच खेला जाएगा। भारत का पहला मैच 18 सितंबर को हांगकांग से होगा, जबकि उसके अगले ही दिन चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भारतीय टीम टक्कर लेगी। टूर्नामेंट के सभी मैच डे-नाईट होंगे और भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से शुरू होंगे। हांगकांग की टीम पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है।

भारतीय टीम इस साल अपने खिताब को डिफेंड करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। हालांकि उनके लिए ये राह आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली इस बार प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को सौंपी गई है। देखना होगा कि वो अपनी कप्तानी में टीम को एशिया कप का खिताब दिला पाते हैं या नहीं। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीतने का भी दबाव उनके ऊपर होगा। आपको बता दें अब तक 13 बार एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया है। इसमें भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 6 बार खिताबी जीत दर्ज की है।

 




 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...