COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Asia Cup 2018 Qualifier: नेपाल की लगातार दूसरी जीत, यूएई ने मलेशिया को हराया

FEATURED WRITER
70   //    02 Sep 2018, 17:56 IST

कुआलालम्पुर में खेले जा रहे एशिया कप क्वालीफ़ायर के चौथे दिन नेपाल और यूएई ने अपने मुकाबले जीते, वहीं हांगकांग-ओमान मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ। नेपाल ने सिंगापुर को 4 विकेट से और यूएई ने मलेशिया को 8 विकेट से हराया। टूर्नामेंट के 12 मैचों के बाद ओमान की टीम सात अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं यूएई दूसरे और हांगकांग तीसरे स्थान पर है।

किनरारा ओवल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की टीम सिर्फ 183 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मोहम्मद नदीम ने 54 और अहमद फ़य्याज़ बट ने 50 रन बनाए। हांगकांग की तरफ से एहसान नवाज़ ने चार और ऐज़ाज़ खान एवं एहसान खान ने 2-2 विकेट लिए।184 रनों के लक्ष्य के जवाब में हांगकांग की टीम का स्कोर 5 ओवर में जब 25/0 था, तभी बारिश आ गई और इसके बाद मैच रद्द हो गया।

बेयुमास ओवल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान मलेशिया की टीम 31.3 ओवर में सिर्फ 92 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अहमद रज़ा ने चार और मोहम्मद नवीद, रोहन मुस्तफा एवं आमिर हयात ने 2-2 विकेट लिए। छोटे लक्ष्य के जवाब में यूएई ने सिर्फ 8.1 ओवर में दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। यूएई के कप्तान और मैन ऑफ़ द मैच रोहन मुस्तफा ने 26 गेंदों में 38 रनों की तेज़ और नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। चिराग सूरी ने 10 गेंदों में 22 और रमीज़ शहज़ाद ने 13 गेंदों में 26 रनों की धुआंधार और नाबाद पारी खेली।

यूकेएम ओवल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिंगापुर की टीम 42 ओवर में सिर्फ 151 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सिंगापुर के कप्तान चेतन रघुवंशी ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाये। नेपाल की तरफ से मैन ऑफ़ द मैच ललित राजबंशी ने 27 रन देकर और संदीप लामिचाने ने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। 152 के लक्ष्य के जवाब में नेपाल ने अनिल साह (43), दीपेंद्र सिंह (33) और ज्ञानेंद्र मल्ला (29) की उपयोगी पारियों की बदौलत 28.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

4 सितम्बर को यूएई का सामना ओमान से और नेपाल का सामना हांगकांग से होगा। इन दोनों मैचों की विजेता टीमों के बीच फाइनल होने की उम्मीद है और फाइनल की विजेता एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

FEATURED WRITER
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...