COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Asia Cup 2018 Qualifier: यूएई और हांगकांग फाइनल में, नेपाल का निराशाजनक प्रदर्शन

42   //    04 Sep 2018, 15:04 IST

कुआलालम्पुर में खेले जा रहे एशिया कप क्वालीफ़ायर के लीग स्टेज के आखिरी दिन यूएई ने ओमान को 13 रन से और हांगकांग ने नेपाल को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसके अलावा एक अन्य मुकाबले में सिंगापुर ने मलेशिया को 29 रनों से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज़ की। लीग स्टेज के बाद यूएई की टीम आठ अंको के साथ टॉप पर रही। हांगकांग और ओमान के 7 -7 अंक रहे, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर हांगकांग ने ओमान को पीछे छोड़ा। मलेशिया पांचवें और सिंगापुर छठे स्थान पर रही।

बेयुमास ओवल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई ने कप्तान और मैन ऑफ़ द मैच रोहन मुस्तफा के 71 रनों की बढ़िया पारी की बदौलत 208/8 का स्कोर बनाया। ओमान की तरफ से अहमद फ़य्याज़ बट और ज़ीशान मक़सूद ने 2-2 विकेट लिए। 209 रनों के लक्ष्य के जवाब में ओमान की तरफ आक़िब इल्यास ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाये और इसके अलावा चार बल्लेबाजों ने 20 से 30 के बीच का स्कोर बनाया, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। यूएई की तरफ से मोहम्मद नवीद, आमिर हयात और रोहन मुस्तफा ने 2-2 विकेट लिए और ओमान की टीम 47.2 ओवर में 195 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

यूकेएम ओवल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम सिर्फ 37.5 ओवर में 95 रनों पर ढेर हो गई। हांगकांग की तरफ से एहसान खान ने सबसे ज्यादा चार, तनवीर अफ़ज़ल और ऐज़ाज़ खान ने 2-2 और एहसान नवाज़ एवं नदीम अहमद ने एक-एक विकेट लिया। छोटे लक्ष्य के जवाब में हांगकांग की टीम को भी शुरूआती झटके लगे, लेकिन मैन ऑफ़ द मैच और कप्तान अंशुमान रथ ने 52 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को 33वें ओवर में तीन विकेट से जीत दिला दी। संदीप लामिचाने ने सिर्फ 27 रन देकर 5 विकेट लिए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

किनरारा ओवल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिंगापुर ने अनीश परम के 100 रनों की बदौलत 276/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मेजबान मलेशिया की टीम शफ़ीक़ शरीफ के 93 रनों की शानदार पारी के बावजूद 49.5 ओवर में 247 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कप्तान अहमद फैज़ ने भी 59 और वीरनदीप सिंह ने 53 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। सिंगापुर के अमजद महबूब ने 5 विकेट लिए।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...