Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया कप 2018: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया

SENIOR ANALYST
20 Sep 2018, 11:15 IST

दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के पांचवें और ग्रुप ए के तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 162 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 29 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत की बदौलत भारतीय टीम ग्रुप ए में पहले और पाकिस्तान की टीम दूसरे स्थान पर रही। भुवनेश्वर कुमार (3/15) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि शुरुआत से ही हम काफी अनुशासन दिखा रहे थे। हांगकांग के खिलाफ मैच में हमने जो गलतियां की थी उसे यहां पर नहीं दोहराना चाह रहे थे। गेंदबाजों ने आज  बेहतरीन प्रदर्शन किया, क्योंकि पिच से कोई मदद नहीं थी। इसके बावजूद हमारे गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया। भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हमने जो प्लान बनाया था उसके मुताबिक खेल दिखाया। स्पिनरों ने कसी हुई गेंदबाजी की और अहम विकेट चटकाए। इसके अलावा तेज गेंदबाजों ने भी शुरुआती विकेट जल्द निकाले। पहले 10 ओवर में तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की। रोहित शर्मा ने कहा कि शुरुआत में विकेट निकालना काफी अहम था, क्योंकि पाकिस्तान के पास शीर्ष क्रम में बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि जब बाबर आजम और शोएब मलिक के बीच 82 रनों की साझेदारी हुई तो गेंदबाजी बिल्कुल घबराए नहीं और सयंम से गेंदबाजी की।

 

रोहित ने कहा कि जब बाबर और मलिक के बीच साझेदारी हो रही थी तो हमने कहा कि घबराना नहीं है, बस अपने प्लान के मुताबिक गेंदबाजी करनी है। केदार जाधव अपनी गेंदबाजी पर गंभीरता से काम कर रहे हैं। उसने अपना काम किया। अपनी बल्लेबाजी को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने बैटिंग का पूरा लुत्फ उठाया। शादाब खान की एक अच्छी गेंद पर मैं आउट हुआ। उन्होंने कहा कि भले ही हमने यहां पर ज्यादा मैच ना खेले हों लेकिन हमें पता है कि इन पिचों पर क्या रणनीति होनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...