COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एशिया कप 2018: पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया

न्यूज़
907   //    24 Sep 2018, 12:54 IST

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त शतकीय पारी खेली
रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त शतकीय पारी खेली

एशिया कप में सुपर फोर के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट हराने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर खुशी जताई है।

मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में रोहित शर्मा ने कहा कि हमें पता था कि पहले 10 ओवर काफी अहम हैं। अगर पहले 10 ओवर में आप विकेट नहीं गंवाते हैं तो लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा आसान हो जाता है। रोहित ने कहा कि हम जितना ज्यादा हो सके उतनी देर तक बल्लेबाजी करना चाहते थे और हमने ऐसा किया भी। रोहित शर्मा ने अपने साथी खिलाड़ी शिखर धवन की भी काफी तारीफ की जिन्होंने मैच में शानदार शतक लगाया और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला। रोहित ने कहा कि धवन के साथ बल्लेबाज करते हुए मुझे उससे बात तक करने की भी जरूरत नहीं पड़ती है। जरूरी होता है कि उसको उसके अंदाज में खेलने दिया जाए। इसके अलावा हम लोग लंबे समय से साथ में ओपनिंग कर रहे हैं इसलिए हम एक दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं।

रोहित शर्मा ने टीम के गेंदबाजों की भी काफी तारीफ की। खासकर जसप्रीत बुमराह ने आखिर के ओवरो में जिस तरह कसी हुई गेंदबाजी की उससे पाकिस्तान की टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई। रोहित ने कहा कि बुमराह एक गेंदबाज के तौर पर अब काफी परिपक्कव हो गए हैं। उन्होंने काफी सारा क्रिकेट खेला है और वो अपनी गेंदबाजी को बखूबी समझते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए ये जरूरी होता है कि उसे इस बात की समझ हो कि उसे क्या फील्डिंग चाहिए और अलग-अलग तरह की विकेट पर वो किस अंदाज में गेंदबाजी कर सकता है।

रोहित ने भुवनेश्वर कुमार की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी लय नहीं खोई। इसके अलावा हमारे स्पिनरों ने भी जबरदस्त गेंदबाजी की। पूरे टुर्नामेंट में उन्होंने अभी तक विकेट चटकाए हैं और जब आप ऐसा करते हैं तो मैच भी जीतते हैं। रोहित ने कहा कि हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद हमारे सामने एक अलग तरह की चुनौती थी लेकिन गेंदबाजों ने ये कमी खलने नहीं दी। केदार जाधव को मिलाकर हम 4 स्पिनरों के साथ खेल रहे हैं। यहां की परिस्थितियों को देखते हुए ही हमने 3 स्पिनर्स खिलाने का फैसला किया और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से इस फैसले को सही भी साबित किया। रविंद्र जडेजा ने लंबे समय बाद टीम में वापसी कर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

गौरतलब है भारत ने दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर फोर के तीसरे मैच में पाकिस्तान को 9 विकेट के रिकॉर्ड अंतर से बुरी तरह हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 237 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को रोहित शर्मा और शिखर धवन के शतक एवं पहले विकेट की 210 रनों की साझेदारी बदौलत 40वें ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

4 दिन के अंतराल पर दूसरी बार भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया है। पहले मैच में भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। उस मैच में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 162 रन बनाकर आउट हो गई थी जिसे भारतीय टीम ने महज 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया था। भारतीय टीम फाइनल में पहुंच चुकी है, ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ कल होने वाले मुकाबले में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

Topics you might be interested in:
Fetching more content...