Create
Notifications
Advertisement

एशिया कप 2018: रोहित शर्मा ने फाइनल मुकाबला जीतने के बाद दिया बड़ा बयान

  • रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी को लेकर भी दी प्रतिक्रिया
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 29 Sep 2018, 12:04 IST

<p>

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप का खिताब जीतने के बाद अपने साथी खिलाड़ियों को इस जबरदस्त श्रेय दिया । भारत ने एक रोमांचक फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को आखिरी गेंद पर शिकस्त दी। इसके अलावा रोहित अपनी कप्तानी को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

फाइनल मुकाबला जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरामनी में रोहित शर्मा ने कहा, "हमने पूरे टूर्नामेंट में शानदार क्रिकेट खेली है और यह जीत टूर्नामेंट में की गई मेहनत का ईनाम है। मैं पहले इस प्रकार के मैचों का हिस्सा रहा हूं और खिलाड़ियों को दबाव झेलने के लिए पूरा श्रेय जाता है, जिस तरह उन्होंने टीम को जीत दिलाई। हालांकि थोड़ा श्रेय बांग्लादेश टीम को भी जाता है, जिस तरह उन्होंने पहले 10 ओवर में हमारे ऊपर दबाव डाला। हमें पता था कि गेंद पुराना होने के बाद स्पिनर अच्छा कर सकते हैं और हमने अच्छी तरह से मैच में वापसी करते हुए उनको दबाव में डाला।"

एशिया कप में रोहित शर्मा ने बल्ले के साथ तो अच्छा प्रदर्शन किया ही है, लेकिन उनकी कप्तानी भी काफी शानदार रही, जिसके लिए उनकी काफी प्रशंसा भी हुई। रोहित ने अपनी कप्तानी को लेकर भी बड़ी बात कही।

रोहित ने कहा, "अगर आपके पास इस तरह की टीम है, तो कप्तान हमेशा ही अच्छा दिखेगा। मेरे लिए आसान नहीं होता, अगर बाकी खिलाड़ी मेरा समर्थन नहीं करते। मुझे अपनी टीम के ऊपर गर्व है। मैं दर्शकों का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया।"

आपको बता दें कि फाइनल में बांग्लादेश टीम को शानदार शुरूआत मिली थी, लेकिन जिस तरह रोहित ने मध्य ओवरों में अपने स्पिन गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, उससे बांग्लादेश के ऊपर दबाव बढ़ा और उन्होंने अपने विकेट गंवाए।

निश्चित ही जिस तरह की कप्तानी रोहित शर्मा ने पूरे टूर्नामेंट में की है, उससे उन्होंने कप्तान के तौर पर अपनी दावेदारी भी पेश की है।


Published 29 Sep 2018, 12:04 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit