क्रिकेट

Asia Cup 2018: शोएब मलिक ने भारत-पाकिस्तान मैच को अन्य मुकाबलों की तरह बताया

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि भारत के साथ मैच पर ज्यादा नहीं सोचना चाहिए

एशिया कप शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय शेष है और क्रिकेटप्रेमी भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितम्बर को होने वाले मुकाबले के लिए इन्तजार में हैं। इस मुकाबले के बारे में पाक खिलाड़ी शोएब मलिक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह अन्य मैचों की तरह ही है इसलिए ज्यादा महत्व इसे नहीं देना चाहिए।

एक खबर के अनुसार शोएब मलिक ने कहा कि ज्यादा सोचने से दबाव बढ़ता है इसलिए भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले मैच भी अन्य मैचों की तरह है। मलिक ने कहा कि इस मुकाबले को ज्यादा तवज्जो देना ठीक नहीं है, इसको भी दूसरे देशों के साथ होने वाले मैचों की तरह लेना चाहिए।


गौरतलब है कि शोएब मलिक भारत के खिलाफ वन-डे में खासे सफल रहे हैं। अपने करियर में उन्होंने 9 वन-डे शतक जड़े हैं जिनमें से 4 शतक उन्होंने भारत के खिलाफी जड़े हैं। दिलचस्प बात यह भी है कि एशिया कप में शोएब मलिक ने 2 शतक लगाए हैं। कहा जा सकता है कि इस पाकिस्तानी बल्लेबाज के लिए एशिया कप में खेलना काफी फायदेमंद रहा है।

भारतीय टीम में विराट कोहली नहीं होंगे और कप्तानी का भार रोहित शर्मा पर होगा। पिछली बार भारत और पाकिस्तान के बीच 2017 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में हुआ था जहां पाक ने भारत को हराकर ख़िताब अपने नाम किया था। इस बार भी मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद सभी कर रहे हैं। विराट कोहली के बिना भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर दबाव भी ज्यादा रहेगा। उन्हें बल्लेबाजी के अलावा लीड करके जीत दिलाना होगा।


भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए दोनों देशों के दर्शक हमेशा उत्सुक नजर आते हैं। अधिकतर यह विश्वकप या आईसीसी टूर्नामेंटों के दौरान देखने को मिलता है। इस बार यूएई में मैच है जहां दोनों देशों से लाखों की संख्या में लोग रहते हैं।