Create
Notifications
Advertisement

एशिया कप 2018: बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद सौम्य सरकार और इमरुल काएस को बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया

  • लगातार 2 मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने निराश किया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 22 Sep 2018, 12:59 IST

सौम्य सरकार
सौम्य सरकार

एशिया कप में बांग्लादेश की टीम का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। अफगानिस्तान के खिलाफ करारी शिकस्त के बाद सुपर फोर स्टेज में भारतीय टीम ने भी बांग्लादेश को एकतरफा 7 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की हार की सबसे बड़ी वजह अभी तक बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ टीम 119 रन पर सिमट गई और भारत के खिलाफ 173 रन ही बना पाई। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है।

सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार और इमरुल काएस को बांग्लादेश की टीम में शामिल कर दुबई भेजा गया है। ये दोनों खिलाड़ी खुलना में एक घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे थे लेकिन सलामी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद इन्हें एशिया कप के लिए दुबई बुलाया गया है। सौम्य सरकार इस मौके का पूरा फायदा उठा सकते हैं। वो एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और काफी अच्छी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। तमीम इकबाल के चोटिल होकर बाहर होने के बाद से ही कोई भी सलामी बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरुआत देने में सफल नहीं रहा है और सौम्य सरकार के ऊपर ये एक बड़ी जिम्मेदारी होगी।

गौरतलब है लीग स्टेज में श्रीलंका के खिलाफ भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। टीम ने शुरुआती दौर में ही 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन मुशफिकुर रहीम ने 144 रनों की शानदार पारी खेल टीम को हार से बचा लिया था। दूसरे मैच में मुशफिकुर को आराम दिया गया। तीसरे मैच में भारत के खिलाफ वो जरूर खेले और अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे लेकिन एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे। बांग्लादेश का अगला मैच एक बार फिर अफगानिस्तान से है, रविवार को ये मुकाबला खेला जाएगा। अगर टीम को जीत हासिल करनी है तो बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। खासकर सलामी बल्लेबाजों को एक बेहतरीन शुरुआत देनी होगी।


Published 22 Sep 2018, 12:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit