Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया कप 2018: सौरव गांगुली ने बताया, कौन सी टीम है खिताब जीतने की प्रबल दावेदार

SENIOR ANALYST
97   //    15 Sep 2018, 13:29 IST

एशिया कप का बिगुल बज चुका है। इस बार कुल 6 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और हांगकांग की टीमें आपस में एक दूसरे से भिड़ेंगी, लेकिन फैंस की सबसे ज्यादा निगाहें भारत और पाकिस्तान के ऊपर होंगी, क्योंकि ये दोनों टीमें खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं। वहीं पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी  इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

गांगुली ने कहा कि  भारतीय टीम भले ही इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हो, लेकिन सीमित ओवरों के खेल में वह एक जबरदस्त  टीम है। उन्होंने कहा कि कप्तान विराट के होने से टीम बहुत मजबूत होती लेकिन रोहित शर्मा का भी कप्तान के रूप में बहुत अच्छा रिकॉर्ड है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि टीम उनके नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन करेगी। गांगुली ने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली ये टीम भी एशिया कप जीतने में सक्षम है और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। पाकिस्तान टीम को लेकर भी पूर्व कप्तान ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि भले ही यूएई में पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा हो लेकिन भारत पर इससे कोई दबाव नहीं पड़ेगा। वहां की परिस्थितियां उपमहाद्वीप की तरह ही होती हैं और इस वजह से भारतीय टीम पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

गौरतलब है एशिया कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ मैच से करेगी। उसके अगले ही दिन टीम का सामना चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है। टीम पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार का बदला जरूर लेना चाहेगी। रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, के एल राहुल और महेंद्र सिंह धोनी के रूप में टीम के पास जबरदस्त बल्लेबाज हैं। वहीं भुवनेश्व कुमार भी चोट के बाद वापस आ गए हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अभी तक खेला नहीं है और उसका फायदा टीम को मिल सकता है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...