COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एशिया कप 2018: हर टीम के ख़ास खिलाड़ी

439   //    14 Sep 2018, 20:00 IST

इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज़ अब ख़त्म हो चुकी है, ऐसे में सभी का ध्यान अब एशिया कप पर आ चुका है। एशिया कप का नाम सुनते ही भारतीय क्रिकेट फ़ैंस के ज़ेहन में पुराने मैचों की यादें ताज़ा हो जाती हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफ़ी 2017 के बाद पहली बार पाकिस्तान से भिड़ेगी।

ये बात भी याद रखनी होगी कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में अभी 1 साल से भी कम वक़्त बचा है। ऐसे में ये टूर्नामेंट हर टीम के लिए वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। हर टीम की कोशिश रहेगी कि इस टूर्नामेंट के ज़रिये कुशल खिलाड़ियों की पहचान हो सके और वर्ल्ड कप के लिए सही टीम तैयार की जा सके। ये टूर्नामेंट वर्ल्ड कप की तैयारी तक सीमित नहीं है। हर टीम इस एशिया को जीतना चाहेगी।

नोट: इस लिस्ट में  हांगकांग की टीम के खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है

भारत- रोहित शर्मा

साल 2015 के वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा का नया और बेहतर रूप देखने को मिला है। वो आज सीमित ओवर के खेल में दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी बन चुके हैं। विराट कोहली की ग़ैर मौजूदगी में रोहित को टीम की कप्तानी सौंपी गई है, उनकी बल्लेबाज़ी टीम इंडिया का स्कोर तय कर सकती है। रोहित ने पिछले कुछ साल में काफ़ी तरक्की कर ली है, लेकिन साल 2018 में उनकी बल्लेबाज़ी उतार-चढाव से भरी रही। उन्होंने इस साल 9 वनडे पारियों में 40.5 की औसत से महज़ 324 रन बनाए हैं। 7 पारियों में उन्होंने 20 या उससे कम रन बनाए हैं। रोहित को इन बातों से उबरकर आगे बढ़ना होगा।

1 / 5 NEXT
Fetching more content...