COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एशिया कप का प्रसारण 9 अलग चैनलों पर किया जाएगा

310   //    14 Aug 2018, 14:50 IST

एशियन क्रिकेट कॉन्सिल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने इस बात का फैसला लिया है कि सितंबर में होने वाले एशिया कप को कई भाषाओं और चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। इस साल एशिया कप का प्रसारण 9 अलग चैनलों पर किया जाएगा। इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के ग्रुप स्टेज और क्वालीफायर मुकाबले को 6 अलग भाषाओं में प्रसारित किया गया था। इनमें 5 भाषा (हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बांग्ला) भारतीय थी। इसके अलावा आईपीएल के फाइनल का प्रसारण 17 चैनलों पर किया गया था।

आईपीएल में इस रणनीति के सफल होने के बाद यूएई में होने वाले एशिया कप में भी इसको दोहारया जाएगा। इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेले जाने वाला है।

एशिया कप की शुरूआत 15 सितंबर को होगी और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को होगा। इस साल एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वालीफायर टीम हिस्सा लेने वाली हैं। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम और आबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारत का सामना पाकिस्तान से 19 सितंबर को होगा और पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद दोनों टीमों के बीच होने वाला यह पहला मुकाबला होगा। टूर्नामेंट के कार्यक्रम में अगर कोई बदलाव नहीं हुआ, तो भारत और पाकिस्तान के बीच पूरे टूर्नामेंट में फाइनल समेत तीन बार देखने को मिल सकता है।

इस साल एशिया कप के सभी मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स1 HD, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोट्स 1 हिंदी HD, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट , स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट HD, स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 HD और स्टार स्पोर्ट्स तमिल में प्रसारित किया जाएगा। इसके अलावा एशिया कप को हॉटस्टार पर भी देखा जा सकेगा।

हालांकि 29 अगस्त से 6 सितंबर 2018 तक मलेशिया में होने वाले एशिया कप के क्वालीफायर का प्रसारण भारत में नहीं किया जाएगा। क्वालीफायर में यूएई, नेपाल, हांगकांग, ओमान, सिंगापुर और मलेशिया की टीमें हिस्सा लेने वाली है। ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा। फाइनल को जीतने वाली टीम एशिया कप के लिए क्वालीफाई करेगी।

Fetching more content...