COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

एशिया कप 2018, फाइनल: क्या दो दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश हासिल कर पाएगी फतह

Akhil Kumar
CONTRIBUTOR
प्रीव्यू
388   //    28 Sep 2018, 14:08 IST

Enter caption

भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला आज दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली तो वहीं बांग्लादेश की कमान गेंदबाज मशरफे मुर्तजा के हाथों में रही। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई। सबसे खास बात यह रही कि भारत कोई मैच नहीं हारा। केवल एक मैच अफगानिस्तान के खिलाफ टाई रहा।


पाक को हराकर फाइनल में बांग्लादेश 


ACC Twitter
पाक को हराने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी (तस्वीर: ACC)

बांग्लादेशी टीम ने सुपर-4 राउंड के अंतिम मैच में मुशफिकुर रहीम की 99 रन की बेशकीमती पारी और पेसर मुस्ताफिजुर रहमान की दमदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 37 रन से हराया और फाइनल में जगह बना ली। खिताब के लिए उसका सामना 6 बार की चैंपियन टीम भारत से शुक्रवार को होगा। भारत जहां 10वीं बार फाइनल में पहुंचा है तो वहीं बांग्लादेश ने तीसरी बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। हालांकि बांग्लादेश पहले खिताब के लिए भिड़ेगा।

फाइनल में कौन मारेगा बाजी

अब फाइनल पर सभी की नजरें टिकी हैं कि कौन सी टीम बाजी मारेगी और चैंपियन बनने का गौरव हासिल करेगी। इस बीच बांग्लादेश को जरूर बड़ा झटका उसके दो अहम खिलाड़ियों के बाहर होने से लगा। तमीम इकबाल तो जहां पहले ही चोटिल हो गए थे और श्रीलंका के खिलाफ ग्रुप मैच में ही खेल सके। बता दें कि तमीम के हाथ में मैच के दौरान ही फ्रैक्चर आ गया था और वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए। बाद में रिपोर्ट्स में पता चला कि वह एशिया कप के बाकी मैचों में नहीं खेल सकेंगे।


शाकिब लौटे घर


Shakib Al Hasan Twitter
अपनी पत्नी के साथ शाकिब (तस्वीर: शाकिब इंस्टाग्राम)

बांग्लादेश को दूसरा झटका फाइनल से पहले ही लगा जब उसके ऑलराउंडर शाकिब अल हसन उंगली में चोट के कारण एशिया कप बीच में छोड़कर स्वदेश रवाना हो गए। क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट संचालन के चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि टीम ने शाकिब को बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में मैदान पर उतारने की काफी कोशिशें की लेकिन उनकी उंगली में दर्द बढ़ने के कारण ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा।

यह हो सकती है प्लेइंग-इलेवन

फाइनल में भारत जैसी बेहद मजबूत टीम के खिलाफ बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन यह हो सकती है। टीम- लिटन दास, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन, इमरुल कायेस, महमूदुल्लाह, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मेहदी हसन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान

Topics you might be interested in:
Akhil Kumar
CONTRIBUTOR
Just Sports Lover
Fetching more content...