Create

एशिया कप के लिए संजू सैमसन को नहीं किया शामिल, पूर्व क्रिकेटर ने चुनी टीम

Nitesh
Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए अपनी टीम का चयन किया है। उन्होंने इस दौरान कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए है। आकाश चोपड़ा ने लगभग सभी दिग्गज प्लेयरों को इस टीम में जगह दी है लेकिन श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा कुलदीप यादव और आवेश खान जैसे गेंदबाजों को भी उन्होंने इस टीम में जगह नहीं दी है।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक एशिया कप की टीम में वो श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और दीपक हूडा में से किसी एक का ही चयन कर सकते हैं और उन्होंने दीपक हूडा को शामिल किया है। इसके पीछे उन्होंने दीपक हूडा की गेंदबाजी को बड़ा कारण बताया है और कहा है कि वो ऑफ स्पिन गेंद भी डाल लेते हैं।

स्पिन डिपार्टमेंट में आकाश चोपड़ा ने अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को शामिल नहीं किया है। उन्होंने रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को अपनी टीम में जगह दी है। इसके अलावा गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह को मौका देने की बात कही है।

एशिया कप के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और दिनेश कार्तिक।

आपको बता दें कि एशिया कप का आगाज 27 अगस्त को होगा और भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है। भारत ने पिछली बार रोहित शर्मा की अगुवाई में एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया था। टीम ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था। इस बार भी टीम उम्मीद करेगी कि वो ये टाइटल अपने नाम करें, ताकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनका हौंसला बढ़ सके।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment