Create

एशिया कप की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक शामिल नहीं, दिग्गज ने लिया चौंकाने वाला फैसला

दिनेश कार्तिक को उन्होंने प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है
दिनेश कार्तिक को उन्होंने प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है
reaction-emoji
·
सावन गुप्ता

पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को टीम में जगह नहीं दी है और ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का चयन एशिया कप के लिए किया। उन्होंने कहा कि ओपनिंग में केएल राहुल की बजाय विराट कोहली आ सकते हैं और हमें रोहित और कोहली की जोड़ी ओपन करते हुए देखने को मिल सकती है। उन्होंने कहा,

ऐसा लग रहा है कि केएल राहुल ओपनिंग करेंगे और विराट कोहली तीसरे नंबर पर खेलेंगे। इसमें कोई दिक्कत भी नहीं होनी चाहिए। हालांकि टीम ने हालिया महीनों में ओपनिंग में काफी प्रयोग किए हैं, इसलिए हमें इस बार भी प्रयोग देखने को मिल सकते हैं। ऐसा संभव है कि केएल राहुल की बजाय विराट कोहली ओपन करें।

आकाश चोपड़ा ने मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या का चयन किया है। इसके अलावा स्पिनर के तौर पर उन्होंने रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को जगह दी है और अश्विन को शामिल नहीं किया है। फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को चुना है।

एशिया कप के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हूडा, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

आपको बता दें कि एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम में श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। वहीं केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हुई है। दीपक हूडा को भी टीम में शामिल किया गया है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...