Create

भारत के लिए T20I में सबसे बड़ी समस्या का दिग्गज ने किया जिक्र, कप्तानी को लेकर भी दी प्रतिक्रिया 

आकाश चोपड़ा ने बताई छोटे प्रारूप में भारत की बड़ी समस्या
आकाश चोपड़ा ने बताई छोटे प्रारूप में भारत की बड़ी समस्या
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि हालिया नतीजे से यह पता चल गया कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत के खराब प्रदर्शन के पीछे विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी का दोष नहीं था। उन्होंने इसके पीछे टीम चयन में स्पष्टता की कमी को जिम्मेदार ठहरया और कहा कि यह समस्या अभी बरकरार है।

पिछले साल यूएई में ही खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के अगले चरण में क्वालीफाई नहीं कर पाया था। ग्रुप स्टेज से भारत के बाहर होने के बाद विराट कोहली ने कप्तानी भी छोड़ दी थी। इसके बाद रोहित शर्मा को भारत का कप्तान बनाया गया। उनकी कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी टीमों को अपने घर पर धूल चटाई। इसके बाद विदेशों में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को उनके घर पर भी मात दी। लेकिन एशिया कप 2022 में टीम का प्रदर्शन खराब रहा। ग्रुप स्टेज के मुकाबले जीतने के बाद भारत सुपर 4 में महज एक मैच जीत पाया और उनका सफर यही से समाप्त हो गया।

अपने यूट्यूब चैनल के शो ओवर एंड आउट पर आकाश चोपड़ा ने कहा,

जब हम पिछले साल यहां हारे थे, तो कई लोगों ने कहा था कि यह विराट कोहली की वजह से है और उन्हें कप्तान बदलना चाहिए। अब यहां तक कि रोहित शर्मा भी यहां एशिया कप में नहीं जीत सके। तो इससे पता चलता है कि टीम चयन समस्या है न कि कप्तान,

टीम चयन में है स्पष्टता की कमी - आकाश चोपड़ा

भारतीय टीम ने एशिया कप में भी कई सारे प्रयोग किये और उनका खामियाजा टीम को भुगतान पड़ा। एक बार टीम चयन में स्पष्टता नहीं दिखी।

चोपड़ा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि टीम चयन में स्पष्टता की कमी टी20 वर्ल्ड कप में भी एक मुद्दा था, उन्होंने युजवेंद्र चहल का उदाहरण देते हुए कि कैसे उन्हें वर्ल्ड कप से पहले हटा दिया गया था और भारत राहुल चाहर के साथ गया था। पूर्व ओपनर ने कहा,

योजना में स्पष्टता का अभाव है। हम विपक्ष को देखते हुए बहुत सारे बदलाव करते हैं, लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान ने सिर्फ एक-एक बदलाव किया है और फिर भी फाइनल में हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...