शाहीन अफरीदी की चोट को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान

चोट के कारण शाहीन अफरीदी एशिया कप में नहीं खेलेंगे
चोट के कारण शाहीन अफरीदी एशिया कप में नहीं खेलेंगे

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) चोट के कारण एशिया कप (Asia Cup) से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है। इसको लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। इस बीच पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद ने भी अपना बयान दिया है। आकिब जावेद ने कहा है कि वर्कलोड मैनेजमेंट नहीं हो पाने की वजह से अफरीदी को चोटिल होकर बाहर होना पड़ा है।

एक पाकिस्तानी चैनल पर जावेद ने कहा कि यह वर्कलोड के कारण हो सकता है। शाहीन लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि एशिया कप से पहले यह पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा नुकसान है और टीम को उनकी कमी महसूस होगी। उन्होंने यह भी कहा कि मैनेजमेंट को धैर्य के साथ इससे निपटना चाहिए। इस स्थिति में घबराना नहीं चाहिए और शाहीन को पूरी तरह से रिकवर होने देना चाहिए था। आगे उनका लम्बा करियर है।

भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ लेफ्ट आर्म गेंदबाजों को लेकर उन्होंने कहा कि पहले मोहम्मद आमिर और अब शाहीन अफरीदी, बाएँ हाथ के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा की हैं।

भारत के खिलाफ पिछले साल उनका धाकड़ प्रदर्शन था
भारत के खिलाफ पिछले साल उनका धाकड़ प्रदर्शन था

गौरतलब है कि शाहीन अफरीदी ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया था। उन्होंने उस मैच में 3 विकेट झटके थे। टीम इंडिया को मैच में 10 विकेट के बड़े अंतर से पराजय का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस बार एशिया कप में भी उनसे उम्मीदें थीं लेकिन उनके बाहर होने पर पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Quick Links