Create
Notifications

भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच होंगे, एशिया कप 2022 के कार्यक्रम का ऐलान

टूर्नामेंट में ज्यादातर मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे
टूर्नामेंट में ज्यादातर मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे
reaction-emoji
Naveen Sharma

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट का पहला मैच 27 अगस्त को श्रीलंका (Sri Lanka) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच खेला जाएगा। इसके बाद 28 अगस्त को दुबई में ही भारत (India) और पाकिस्तान (Afghanistan) के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

एशियन क्रिकेट काउंसिल के हेड जय शाह ने ट्विटर पर कार्यक्रम पोस्ट किया है। अहम बात यह है कि अबूधाबी में एक भी मैच इस दौरान नहीं होगा। सभी मुकाबले दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे। फाइनल सहित 10 मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे। वहीँ 3 मैच शारजाह में खेले जाएंगे।

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश अफगानिस्तान के अलावा एक टीम और होगी। क्वालीफाई करने वाली छठी टीम होगी। 11 सितम्बर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लीग चरण के बाद टूर्नामेंट सुपर चार में जाएगा और बाद में टॉप टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

मूल रूप से श्रीलंका में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को कुछ दिन पहले श्रीलंका में अशांति के बाद संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया था। ज्यादा मैच दुबई में ही खेले जाने प्रस्तावित हैं। श्रीलंका ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

The wait is finally over as the battle for Asian supremacy commences on 27th August with the all-important final on 11th September.The 15th edition of the Asia Cup will serve as ideal preparation ahead of the ICC T20 World Cup. https://t.co/QfTskWX6RD

भारत, पाकिस्तान और एक क्वालीफायर टीम ग्रुप ए में होंगे जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में होंगे। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष-दो टीमें आगे 'सुपर 4' राउंड में खेलेंगी, जिसका अर्थ है कि एक उच्च संभावना है दूसरे दौर में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच एक बार और भिड़ंत होने की संभावना है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...