IND vs PAK - अर्शदीप सिंह को ट्रोल करने वाले लोगों को हरभजन सिंह ने दिया करारा जवाब

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार के बाद युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को काफी ट्रोल किया जा रहा है। अर्शदीप ने मैच के नाजुक मौकों पर पाकिस्तान के आसिफ अली का कैच ड्रॉप कर दिया और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद अर्शदीप सिंह को काफी ट्रोल किया जा रहा है लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उनका बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि अर्शदीप को ट्रोल करना सही नहीं है, क्योंकि जानबूझकर कोई भी खिलाड़ी कैच ड्रॉप नहीं करता है।

दरअसल सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान का सामना एक बार फिर हुआ और पाकिस्तान ने इस बार पिछली बार मिली हार का बदला ले लिया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 182 रन बनाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान ने एक गेंद शेष रहते इस मुकाबले को जीता।

अर्शदीप सिंह को सोशल मीडिया पर किया गया ट्रोल

ऐसे समय में जब मैच काफी नाजुक मौके पर था अर्शदीप का वो कैच ड्रॉप करना भारतीय टीम को काफी महंगा पड़ गया। आसिफ अली ने चौके-छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी। इस हार के बाद अर्शदीप के ऊपर फैंस का गुस्सा फूट पड़ा। सोशल मीडिया पर उन्हें काफी भला-बुरा कहा गया। हालांकि हरभजन सिंह ने उनका बचाव किया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

अर्शदीप सिंह की आलोचना करना बंद कीजिए। कोई भी जानबूझकर कैच ड्रॉप नहीं करता है। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है। पाकिस्तान ने अच्छा खेला। उन लोगों पर लानत है जो अपने ही खिलाड़ी को नीचा दिखा रहे हैं और उनके बारे में भला-बुरा कह रहे हैं। अर्शदीप सिंह खरा सोना हैं।'

वहीं इरफान पठान ने भी अर्शदीप सिंह की तारीफ की और कहा कि वो एक मजबूत कैरेक्टर वाले इंसान हैं। हमेशा ऐसे ही मजबूत बने रहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता