Create

एशिया कप की छठी टीम का हुआ फैसला, भारत और पाकिस्तान से होगा सामना 

Asia Cup Qualifier 2022 - Hong Kong Team
Asia Cup Qualifier 2022 - Hong Kong Team
Prashant

ओमान में खेले गए एशिया कप क्वालीफ़ायर के आखिरी मैच में हांगकांग ने यूएई को 8 विकेट से हराकर मुख्य टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जहाँ उनका सामना ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होगा। हांगकांग ने तीन मैचों में लगातार तीन जीत दर्ज की। कुवैत की टीम तीन मैचों में दो जीत के साथ दूसरे और यूएई की टीम तीन मैचों में एक जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही। सिंगापुर की टीम तीन मैचों में लगातार हार के साथ आखिरी स्थान पर रही।

यूएई ने पहले खेलते हुए 19.3 ओवर में 147 रन बनाये, जिसके जवाब में हांगकांग ने 19 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। टॉस हारकर पहले खेलने उतरी यूएई की शुरुआत काफी खराब रही और 47 रन तक उनके चार विकेट गिर चुके थे और 77 के स्कोर पर पांचवां विकेट भी गिर गया। इसके बाद कप्तान सी.रिज़वान (44 गेंद 49) और ज़वार फरीद (27 गेंद 41) ने 60 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को 150 के करीब पहुंचाया। 'मैन ऑफ द मैच' एहसान खान ने चार और आयुष शुक्ला ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में हांगकांग की शुरुआत काफी शानदार हुई और यासीम मुर्तज़ा (43 गेंद 58) ने कप्तान निज़ाकत खान (39 गेंद 39) के साथ 85 रन जोड़े। दोनों ओपनर के आउट होने के बाद बाबर हयात ने 26 गेंदों में 38 रनों की तेज़ पारी खेलकर किंचित शाह (6*) के साथ टीम को एक ओवर शेष रहते जीत दिला दी।

इससे पहले पांचवें मैच में कुवैत ने सिंगापुर को सिर्फ 7.5 ओवर में 6 विकेट से हराकर अपना रन रेट काफी सुधार लिया था, लेकिन हांगकांग की जीत के साथ उनकी उम्मीदें समाप्त हो गई। सिंगापुर ने पहले खेलते हुए 19.5 ओवर में 104 रन बनाये, जिसके जवाब में कुवैत ने 73 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। यासीन पटेल को 22 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

एशिया कप में हांगकांग का सामना भारत के खिलाफ 31 अगस्त और पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितम्बर को होगा।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...