Create

दीपक हूडा से गेंदबाजी कराना चाहते थे रोहित शर्मा, लेकिन इस वजह से बदलना पड़ा फैसला

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ मैच में उन्होंने दीपक हूडा (Deepak Hooda) से गेंदबाजी क्यों नहीं करवाई। रोहित शर्मा ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि वो दीपक हूडा से गेंदबाजी करवाना चाहते थे लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाजों के क्रीज पर होने की वजह से उन्हें मौका नहीं दिया।

दरअसल भारतीय टीम केवल पांच ही गेंदबाजों के साथ खेल रही थी। हार्दिक पांड्या टीम के पांचवें गेंदबाज थे लेकिन वो रन काफी दे रहे थे। सबका यही मानना था कि हार्दिक पांड्या के महंगा साबित होने पर दीपक हूडा से गेंदबाजी कराई जानी चाहिए थी। हालांकि रोहित शर्मा ने कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाजों की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाए।

दाएं हाथ के बल्लेबाजों की वजह से दीपक हूडा से गेंदबाजी नहीं कराई - रोहित शर्मा

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा 'जिस तरह की शुरूआत श्रीलंका की हुई थी उसे देखते हुए आखिरी ओवर तक मैच को ले जाना काफी अच्छा प्रयास है। स्पिनरों ने आक्रामक गेंदबाजी की और मिडिल ओवर्स में विकेट निकाले लेकिन श्रीलंका ने अपना संयम बनाए रखा। हमने सोचा था कि बड़ी बाउंड्री की वजह से हम स्पिनर्स का अच्छी तरह से प्रयोग कर सकते हैं लेकिन ये प्लान काम नहीं आया। दाएं हाथ के बल्लेबाजों ने काफी देर तक बल्लेबाजी की। मैंने दीपक हूडा को लाने के बारे में सोचा था और वो लंबी बाउंड्री का प्रयोग करना चाहता था लेकिन आखिर में तीन तेज गेंदबाजों से खुश था।'

आपको बता दें कि श्रीलंका ने भारतीय टीम को एशिया कप के अहम मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 174 रनों का टार्गेट रखा था लेकिन श्रीलंका ने 19.5 ओवर में टार्गेट को हासिल कर लिया। इस हार के साथ ही अब भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें काफी कम हो गई हैं। भारतीय टीम को सुपर-4 स्टेज में लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा और इसी वजह से अब टीम के एशिया कप टाइटल जीतने का सपना टूट गया है।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...